अजमेर, बीकानेर में बारिश से सड़कों पर बहा पानी, अनूपगढ़ में बिजली गिरने से युवक की मौत

जयपुर में आंधी के साथ बारिश

अजमेर, बीकानेर में बारिश से सड़कों पर बहा पानी, अनूपगढ़ में बिजली गिरने से युवक की मौत

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से शनिवार को तेज अंधड़ और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने से तापमान में गिरावट हुई है।

जयपुर। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के असर से शनिवार को तेज अंधड़ और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने से तापमान में गिरावट हुई है। बीकानेर जिले के गजनेर में आकाशीय बिजली गिरने से ईट-भट्टे पर काम कर रहीं महिलाओं सहित छोटे बच्चे चपेट में आ गए, सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीकानेर और अजमेर में अच्छी बारिश हुई। इससे सड़क पर पानी बह निकला। राज्य के अधिकांश हिस्सों में धूल का गुबार उठने के साथ ही तेज आंधी चली, जिससे मकानों की छत पर रखे टीन-टप्पर उड़ गए। जोधपुर में तेज अंधड़ से मिट्टी हवा के साथ उड़ने लगी। नागौर, शाहपुरा, चौमूं, सांभर, चूरू, श्रीगंगानगर के गजसिंहपुरा, धौलपुर के समरथपुरा, बीकानेर के कोलायत, अनूपगढ़ के विजयनगर में तेज आंधी के साथ बारिश होने की सूचना हैं।  

जयपुर में आंधी के साथ बारिश
राजधानी जयपुर में तेज आंधी के साथ छितराई हल्की बारिश हुई। जयपुर में दिन का तापमान 36.5 और रात का तापमान 23.6 डिग्री दर्ज किया गया। जयपुर के उपनगरों में भी हल्की-फुल्की बारिश हुई है। वहीं, मौसम में आए बदलाव और बारिश से बीकानेर में सबसे अधिक दिन के तापमान में गिरावट हुई हैे। बीकानेर में दिन का तापमान 39.5 से गिरकर 30.3 डिग्री दर्ज किया गया। बीकानेर में तापमान 9.2 डिग्री गिरा है।  

बिजली गिरने से युवक की मौत
अनूपगढ़ के रावला मंडी के गांव नौ पीएसडी में शनिवार को ईंट-भट्टे पर आसमानी बिजली गिरने से काम कर रहे मजदूर की मौत हो गई। इसी तरह नागौर में आकाशीय बिजली गिरने से दो गोवंश की मौत हो गई। वहीं श्रीडूंगरगढ़ के खेतों में आकाशीय बिजली गिरने से आग लग गई। उधर, जैसलमेर और सीकर में शाम को मौसम बदल गया। यहां आंधी के साथ बारिश हुई। 

अब आगे क्या होगा
मौसम विभाग का मानना है कि 15 अप्रैल को बीकानेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की होने व शेष भागों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की संभावना है। 16-17 अप्रैल को राज्य के अधिकतर भागों में मौसम शुष्क रहेगा। 18-19 अप्रैल एक और नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कहीं-कहीं आंधी-बारिश भी हुई हैं।  

Read More अब पानी की नहीं होगी चोरी, जीपीएस से ट्रैक हो रहा टैंकर

Post Comment

Comment List

Latest News

व्यापारियों ने हेरिटेज निगम के अधिकारियों को बताई एम. आई. रोड़ मार्केट की समस्या  व्यापारियों ने हेरिटेज निगम के अधिकारियों को बताई एम. आई. रोड़ मार्केट की समस्या 
हेरिटेज निगम अधकरियों का एम आई रोड पर दौरा।
पंचायतीराज तबादला नीति पर अभी तक सहमति नहीं, बीडीओ और ग्राम सेवकों पर असमंजस बरकरार
जांच रिपोर्ट में मिली कई खामियां, जोधपुर हाउस में अब व्यवस्थाओं में हुआ सुधार
निर्माण भवन में सीएस का औचक निरीक्षण, कर्मचारियों में मची खलबली
उद्योगपतियों के करोड़ों माफ कर सकते हैं, लकवाग्रस्त जगदीश को राहत क्यों नहीं: डोटासरा
कांग्रेस ने दिया भ्रष्टाचार का दंश, मोदी ने किया आतंक का सफाया- मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा
जनता का मोदी से हुआ मोहभंग, 4 जून को चौंकाने वाले परिणाम आएंगे- अशोक गहलोत