ePaper | Make Dainik Navajyoti your home page
 
NEWS FLASH
ओझा जोधपुर के महापौर
जोधपुर। पिछले तीन दिन से महापौर के नाम पर चल रहे मंथन के बाद बुधवार सुबह करीब 10.30 बजे प्रदेश नेतृत्व ने घनश्याम ओझा के नाम पर हरी झंडी दे दी। महापौर के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद मतगणना में ओझा को 39 की बजाय 45 मत मिले। ओझा ( विस्तृत )
पार्षद शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी को लेकर जनाक्रोश, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने भांजी लाठियां
जोधपुर। कांग्रेस के वार्ड 16 से नवनिर्वाचित पार्षद शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर लोगों ने खाण्डा फलसा थाने पर जमकर हंगामा किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों के साथ आई महिलाओं ने भी पुलिस थाने के अंदर घुसकर ( विस्तृत )
 
   
 
अवैध रिश्ते की बानगी
 शिवेश गर्ग
मुल्क की तारीख गवाह है कि जब धर्म और सियासत के बीच नापाक रिश्ते कायम हुए हैं। उसकी परिणति हिंसक टकराव के रुप में ही सामने आती रही है। जिसकी एक बानगी हरियाणा में संत रामपाल और  भारतीय गणतंत्र की संस्थाओं के बीच जारी टकराव के रुप में दिखी है। हिसार के निकट बरवाला के सतलोक आश्रम में युद्ध जैसी ( विस्तृत )
 
 
 
कलिना यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स में चल रहे चैंपियंस टेनिस लीग के मेन्स डबल्स मैच में मुंबई ( विस्तृत ) प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि संसद के बजट सत्र में विपक्ष ने सकारात्मक भूमिका निभाई थी जिसका परिणाम ( विस्तृत ) बर्लिन में लकड़ी की एक ई-बाइक को ड्राइव करते बाइक के आविष्कारक और डिज़ाइनर मथायस ( विस्तृत ) दक्षिणी मोरक्को में भारी बारिश के बाद अचानक आई बाढ़ में 17 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य लापता हो ( विस्तृत ) मुंबई में निर्देशक प्रभुदेवा की आने वाली फिल्म एक्शन जैक्सन के प्रमोशन के मौके पर पहुंचीं अभिनेत्री ( विस्तृत )
 
 
 
माइग्रेन : लाइलाज नहीं है दर्द
माइग्रेन के युवा मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। एक अनुमान के अनुसार करीब 10 फीसदी आबादी किसी न किसी रूप में माइग्रेन से पीड़ित है। स्पेशलिस्ट के अनुसार इसके बढ़ने का कारण शुरुआत में ही युवा मरीजों का इस पर ज्यादा ध्यान न देना है। जब तक प्रॉब्लम बढ़ नहीं जाती माइग्रेन से पीड़ित युवा मरीज डॉक्टर के पास नहीं जाते हैं और ( विस्तृत )
सौ मर्ज की एक दवा मूली
मूली जो घर-घर में सलाद के रूप में प्रयोग होती है। खाने में थोड़ी सी तीखी लेकिन सौ फायदे वाली होती है। मूली का नियमित सेवन करने वाले व्यक्ति के पास रोग फटकता भी नहीं है। ये पेट संबधित रोगों को दूर करता है और पाचन क्रिया को मजबूत बनाता है। मूली आपकी स्मरण शक्ति बढ़ाती है। इसमें विटामिन ए पाया जाता है जिससे ( विस्तृत )
 
साढ़े तेरह हजार स्कूलों का होगा एकीकरण
जयपुर। शिक्षा विभाग की एकीकरण की प्रक्रिया को बुधवार को अंतिम रूप दे दिया गया। प्रदेश भर में करीब साढेÞ 13 हजार स्कूलों का एकीकरण होगा और साढेÞ तीन हजार स्कूल एकीकरण दायरे से बाहर कर दिए गए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग पद से बुधवार को रिलीव होने से पहले आईएएस श्याम एस.अग्रवाल ने एकीकरण प्रक्रिया ( विस्तृत )
नहीं थम रहा सिलसिला, कॉमर्स कॉलेज में फिर हुई रैगिंग
जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के कॉमर्स कॉलेज में रैगिंग का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। दो माह आठ दिन में रैगिंग की यह तीसरी घटना है। इससे विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहने वाले जूनियर विद्यार्थियों में सीनियर्स का खौफ छाया है। विश्वविद्यालय के संघटक कॉमर्स कॉलेज में शनिवार को एक छात्र के ( विस्तृत )
चुनावी नतीजों के सीधे प्रसारण को जोधपुरराइट्स ने खूब सराहा
जोधपुर। नगर निगम चुनावों के नतीजे सबसे पहले आम पाठकों तक पहुंचाने के दैनिक नवज्योति की ओर से मंगलवार का जालोरीगेट व जलजोग चौराहे पर सीधे प्रसारण की जो खास व्यवस्था की गई थी, उसको जोधपुर राइट्स ने खूब सराहना की। न केवल चुनावी [ विस्तृत ]
आरएएस 2012 भर्ती परीक्षा परिणाम निरस्त
जोधपुर।राजस्थान हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश डॉ. विनीत कोठारी की एकल पीठ ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) भर्ती परीक्षा 2012 के लिए स्केलिंग पद्धत्ति पर 27 जनवरी 2014 को जारी परिणाम को निरस्त कर दिया है। जबकि भर्ती के लिए आयोजित [ विस्तृत ]
पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि इस एक मैच के परिणाम के आधार पर इस युवा खिलाड़ी की नेतृत्व क्षमता का आकलन नहीं किया जाना चाहिए। अजहर ने कहा, \'आपको एक टेस्ट के आधार पर कोहली का आकलन नहीं करना चाहिए क्योंकि किसी को भी यह समझना चाहिए कि उन्हें धोनी के चोटिल होने के कारण कप्तानी मिली है।
ह्यूज कोमा में, प्रार्थना कर रहा है क्रिकेट जगत
सिडनी। मैच के दौरान घायल हुए आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की हालत में अब भी कोई सुधार के संकेत नहीं मिले हैं और एमरजेंसी सर्जरी के बाद अभी उनके और स्कैन किए जाएंगे। ह्यूज की हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें अभी मेडिकल कोमा में रखा गया है। शैफील्ड शील्ड मैच के [ विस्तृत ]
सरिता का समर्थन करें देशवासी
नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को देशवासियों से मुक्केबाज सरिता देवी का समर्थन करने और मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़े रहने की अपील की।राज्यसभा सांसद सचिन ने खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल से सरिता मामले को लेकर मुलाकात की और अपनी बैठक के दौरान इस [ विस्तृत ]
 
देनदारियों और भाविष्य की आय है टर्म इंश्योरेंस कवर
भारत दूसरा सर्वाधिक निवेश आकर्षित करने वाला देश
अलीबाबा करेगी बड़ा निवेश
 
 
All Rights Reserved with Dainik Navajyoti, Jobner Baag, Station Road, Jaipur, Rajasthan, India
Phone: +91-141-2206661,2206662, Email : jaipur@dainiknavajyoti.com