ePaper | Make Dainik Navajyoti your home page
 
NEWS FLASH
झारखण्ड में भाजपा, कश्मीर में उलझन
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर और झारखंड में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान खत्म होते ही अलग-अलग चैनलों और एजेंसियों के एक्जिट पोल्स के नतीजे सामने आने लगे हैं। इनमें झारखंड में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने की भविष्यवाणी की गई ( विस्तृत )
ठंड और कोहरे के बावजूद केंद्रों पर खासा उत्साह
जम्मू। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पांचवें और अंतिम चरण का मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। इस चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 76 फीसदी से अधिक रिकॉर्ड मतदान हुआ। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया, जम्मू, ( विस्तृत )
 
   
 
डावांडोल अर्थव्यवस्था
अर्थव्यवस्था की हालत नाजुक है। आंकड़े निराशाजनक हैं। औद्योगिक वृद्धि दर सुस्त पड़ रही है। फंसे कर्ज बढ़ते जा रहे हैं। बैंक कर्ज की मांग कम हो रही है। कर संग्रह कम हो रहा है। रुपया पिछले तेरह महीने के अपने न्यूनतम स्तर पर है। अर्थव्यवस्था तकरीबन अवस्फिति की हालत में है। जब अप्रैल से जून के बीच औद्योगिक ( विस्तृत )
 
 
 
सभापति ने सत्ता और विपक्ष के अपने-अपने रुख पर अड़े रहने पर उन्होंने सदन की कार्यवाही ढाई बजे तक के लिए ( विस्तृत ) नयी गेंद से ईशांत शर्मा और वरूण आरोन को विकेट नहीं मिले। वार्नर काफी आक्रामक खेल रहे थे लिहाजा सातवें ( विस्तृत ) सिटी सेंटर चौक पर हिन्दुस्तान के कैंडल मार्च में शामिल ( विस्तृत ) प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले की निंदा की है। इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने हमले को बर्बर ( विस्तृत ) हथियारबंद व्यक्ति ने आज ऑस्ट्रेलिया के मार्टिन प्लेस स्थित मशहूर कैफे लिंडट चॉकलेट कैफे में अनेक ( विस्तृत )
 
 
 
बचत करें सुखी रहें
आजकल दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती जा रही है और घर चलाना अधिक कठिन होता जा रहा है। खर्च पूरे करने के साथ भविष्य के लिए कुछ बचाकर रखना ही गृहिणी की समझदारी दर्शाता है। आप छोटी-छोटी बचत से आप कुछ सपने तो साकार कर सकते हैं, साथ ही आप आपातकालीन विपत्तियों के आने पर उनका मुकाबला भी कर सकती हैं। शॉपिंग करें बुद्धिमता ( विस्तृत )
आखिर कैसा है उसका प्यार ?
भला कौन ऐसा प्रेमी जो कम से कम कहने के लिए यह न कहें कि वह अपनी प्रेमिका पर मरता है। मगर जिस तरह सदियों से प्यार एक सच्चाई उसी तरह सदियों से यह भी एक सच्चाई है कि होंठों से निकाला जुमला पूरी तरह से सच नहीं होता। बहरहाल आप भी सिर्फ कहने भर से नहीं मानेंगे तो क्यों न कसौटी में कसकर देखें और फिर तय करिए कि आपसे किए ( विस्तृत )
 
दरवाजे पर इंतजार
एक दिन एक शिष्य ने जलालुद्दीन रूमी के सम्मान में सभा का आयोजन किया। मेजबान के दरवाजे पर पहुंच कर रूमी ने उस समय तक प्रतीक्षा की जब तक हर कोई अंदर प्रवेश न कर गया हो। आखिर में रूमी घर में गए और सभा पूरे जोश व प्रभाव के साथ सम्पन्न हुई। वह रात रूमी ने अपने मेजबान के घर पर ही गुजारी, जो बहुत खुश था कि महान सूफी संत ( विस्तृत )
आओ चलें बुद्धत्व के उद्गम
बौद्ध गया में दुनिया भर से तीर्थयात्री आते हैं, जिन्हें रिक्शा, लग्जरी कोचों आदि में देखा जा सकता है। ये लोग बौद्ध मंदिरों व मठों के दर्शन करते हैं, जो कि उनकी अपनी देशज शैली में बने हुए हैं। मसलन, जापानी मंदिर हाईकु की तरह साधारण व प्रभावी है, जो जापानी संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता है कि कम से कम चीजों से ( विस्तृत )
कई नेता आए सोशल मीडिया वायरल की चपेट में
जयपुर। कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक प्रहलाद गुंजल का प्रकरण अभी शांत भी नहीं हुआ है कि भाजपा के कुछेक और नेताओं की अफसरों को धमकाने और गाली-गलौच करने की कथित आडियो रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर जोरों से वायरल हो रही [ विस्तृत ]
आश्वासन मिलने के बाद डॉक्टरों ने स्थगित किया कार्य बहिष्कार
जयपुर। चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ से चिकित्सकों के एक प्रतिनिधिमंडल की हुई सकारात्मक वार्ता के बाद शनिवार को डॉक्टरों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है। वार्ता में राठौड़ ने चिकित्सकों को विधायक प्रहलाद गुंजल पर दर्ज [ विस्तृत ]
विंटर नेशनल ब्रिज चैंपियनशिप में स्विस टीम स्पर्धा और पेयर स्पर्धा के पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान मंच पर बैठे अतिथि।
सायना और श्रीकांत का सपना टूटा
दुबई। भारतीय सुपर स्टार सायना नेहवाल और के.श्रीकांत का जीत के साथ साल का समापन करने का सपना शनिवार को वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल में हार के साथ टूट गया। सायना को चीनी ताइपे की तेई जू पिंग के हाथों 54 मिनट में 21-11, 13-21, 9-21 से हार का सामना करना पड़ा जबकि विश्व के छठे [ विस्तृत ]
गांगुली के धुरंधर बने आईएसएल चैम्पियन
मुंबई। मोहम्मद रफीक के आखिरी मिनट में किए गए कमाल के गोल की बदौलत सौरभ गांगुली की एटलेटिको डी कोलकाता ने सचिन तेंदुलकर के केरला ब्लास्टर्स को शनिवार को रोमांचक संघर्ष में 1-0 से हराकर इंडियन सुपर लीग का पहला चैम्पियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। खिताबी मुकाबला जब [ विस्तृत ]
 
रुपए में 7 माह की सबसे बड़ी तेजी
जुर्माना नहीं भरने पर सेबी ने भेजा जेल
पूंजी की तंगी वाले बैंकों को होगा लाभ
 
 
All Rights Reserved with Dainik Navajyoti, Jobner Baag, Station Road, Jaipur, Rajasthan, India
Phone: +91-141-2206661,2206662, Email : jaipur@dainiknavajyoti.com