ePaper | Make Dainik Navajyoti your home page
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के कला, विज्ञान व वाणिज्य के परिणाम देखें WWW.DAINIKNAVAJYOTI.COM पर
 
NEWS FLASH
नीरज के. पवन से अब रिमांड के बाद पूछताछ शुरू
जयपुर। एनआरएचएम-आईईसी में हुए करोड़ों रुपए के घूसकांड को लेकर 11 दिन पूछताछ कर चुकी एसीबी अब पांच दिन की रिमांड पर नीरज से पूछताछ करेगी। एसीबी ने रिमांड मिलने के बाद नीरज से पूछताछ शुरू कर दी । बताया जा रहा है कि एसीबी टीम (विस्तृत)
देश के सबसे बड़े आयुध डिपो में भीषण आग
दिल्ली ।सेना के आयुध भंडार में आग लगने के अब तक के सबसे भीषण हादसे में महाराष्ट्र के वर्धा जिले के पुलगांव स्थित देश के सबसे बड़े आयुध भंडार में सोमवार देर रात आग लगने से सेना के दो अधिकारियों तथा 14 अन्य लोगों की मौत हो गई । (विस्तृत)
 
   
 
संघीय ढांचे के खिलाफ यह प्रवृत्ति
संख्या का बल गुण की ताकत को परास्त कर देता है। मौजूदा लोकतंत्र में कोई ऐसी व्यवस्था नहीं है कि केवल चरित्रवान, गुणी और समाज हितैषी लोग ही निर्वाचित होकर आ सकें। लोकतंत्र के इसी सूरते हाल पर व्यंग्य करते हुए उर्दू के प्रखर कवि अकबर इलाहाबादी ने कहा था कि जमहूरियत वह तर्जे हुकूमत है, जिसमें बंदों को गिना (विस्तृत)
 
 
 
देश की पहली सेमी बुलेट ट्रेन टैल्गो को देखने के लिए लोगों की दीवानगी सर चढ़कर बोली। पहला ट्रायल रन (विस्तृत) इटली मरीन के द्वारा चलाए गए इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को उनकी टीम के ही एक सदस्य ने कैमरे में कैद कर (विस्तृत) मुंबई में अपनी आने वाली फिल्म सुल्तान के प्रमोशनल इवेंट के मौके पर पहुंचे अभिनेता सलमान (विस्तृत) ताइवान की हैंडसेट कंपनी एचटीसी को भारत में 4जी बाजार से बड़ी उम्मीदें हैं और वह भारतीय स्मार्टफोन (विस्तृत) मुकाबले के पहले चरण में दोनों टीमों ने कड़ी प्रतिद्वंद्विता दी, लेकिन मध्यांतर से पहले खेल में उस वक्त (विस्तृत)
 
 
 
बेटी आदिरा के साथ काम करेंगी रानी मुखर्जी
रानी मुखर्जी बहुत जल्द बड़े पर्दे पर नज़र आ सकती हैं। चर्चा है कि अपने पति आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म (विस्तृत)
जैकलीन को मारधाड़ पसंद
जैकलीन फर्नाडीस को मारधाड़ वाली फिल्में पसंद हैं। जैकलीन अपनी आने वाली मारधाड़ से परिपूर्ण फिल्म ढिशूम में (विस्तृत)
 
करियर, शिक्षा का रास्ता चुनने के लिये लॉन्च हुआ 'आस्क एंड एंसर' एप
कैरिअर और कालेज के बारे में जानकारी देने वाला प्लेटफार्म शिक्षा ने मोबाइल एप्प पेश किया है जो उच्च शिक्षा लेना चाह रहे
(विस्तृत)
ऐसे बनेंगे इंग्लिश बोलने में एक्सपर्ट
किसी भी भाषा को सीखना अपने आप में एक खास बात है। अंग्रेजी भाषा को भी आप टीचिंग के पारंपरिक तरीकों, प्रैक्टिस, पढा़ई से सीख
(विस्तृत)
10वीं के बाद आईटीआई को माना जाएगा 12वीं पास
नई दिल्ली ।दसवीं के बाद औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से दो साल का प्रशिक्षण लेने वाले छात्रों को 12वीं उत्तीर्ण माना जाएगा और स्नातक की पढ़ाई के लिए वे दाखिला ले सकेंगे । कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने
(विस्तृत)
रेजीडेन्टों की हड़ताल पर सरकार सख्त
जयपुर । राजस्थान में मेडिकल कॉलेजों में परीक्षा पैटर्न में बदलाव को लेकर प्रदेश भर में हड़ताल पर गए रेजीडेन्ट डॉक्टरों के खिलाफ पहले ही दिन सरकार ने सख्त रूप अख्तियार कर लिया है। चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने हड़ताल पर जाने
(विस्तृत)
भारत की सायना नेहवाल चीन ताइपे की पाई यू पो के खिलाफ रिटर्न शॉट खेलते हुए।
सायना संघर्षपूर्ण जीत के साथ दूसरे दौर में
जकार्ता । विश्व की आठवें नंबर की खिलाड़ी भारत की सायना नेहवाल ने संघर्षपूर्ण जीत के बाद यहां इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में मंगलवार को महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। लेकिन मनु अत्री और अश्विनी पोनप्पा की (विस्तृत)
चहल आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी: गावस्कर
नई दिल्ली । पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल को हाल ही में संपन्न हुए इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें सत्र का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी चुना है। गावस्कर ने कहा मैंने (विस्तृत)
विराट-डीविलियर्स जैसे नहीं बन सकते शहजाद-उमर: आफरीदी
कराची । पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट ने अहमद शहजाद और उमर अकमल जैसे बल्लेबाजों से कुछ ज्यादा उम्मीदें लगा रखीं हैं जबकि वे दोनों खिलाड़ी विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसा प्रदर्शन नहीं (विस्तृत)
 
किसानों और व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन
विकास दर 7.6 फीसदी पर
फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ेगा