ePaper | Make Dainik Navajyoti your home page
 
NEWS FLASH
मैं पाकिस्तान वाले अपने बयान पर कायम
जम्मू। जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने राज्य विधानसभा चुनाव की सफलता का श्रेय पाकिस्तान और हुर्रियत को देने सम्बन्धी अपने बयान पर कायम रहते हुए आज कहा कि मीडिया इसे लेकर तिल का ताड़ बना रहा है। सईद ने ( विस्तृत )
योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण पर गिर सकती है गाज
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी नेतृत्व में बढ़ रही कलह को गंभीरता से लेते हुए इस पर विचार करने के लिए पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चार मार्च को बुलाई गई है जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व को चुनौती ( विस्तृत )
 
   
 
सपना कल का आज नदारद
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लोकसभा में बजट पेश करते हुए अंत में उपनिषद का की एक उक्ति को याद किया-‘सर्वे भवंतु सुखिनरू, सर्वेसंतु निरामया।’ यानी सभी सुखी हों। सबका कल्याण हो। यह उसी नारे का लब्बोलुआब है। जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अक्सर देते रहे हैं। सबका साथ सबका विकास। किसी भी सरकार का बजट इस मायने ( विस्तृत )
 
 
 
मिलान फैशन वीक के मौके पर डिजाइनर की डिजाइन की गई पोशाक पहने ( विस्तृत ) भारत की यह वनडे में 440वीं जीत है और इस तरह से उसने पाकिस्तान की बराबरी की। इन दोनों से अधिक जीत केवल ( विस्तृत ) मोदी ने कहा कि 27 अक्टूबर 2013 की पटना की गांधी मैदान की रैली में बम धमाकों के बीच तब मैंने क्या कहा था़, ( विस्तृत ) वर्ष 2015-16 का रेल बजट प्रस्तुत करते हुए प्रभु ने लोकसभा में यात्रियों को सुखद यात्रा का आभास देने का ( विस्तृत ) रेलवे 2013 से शुल्क समीक्षा नीति को अपना रहा है। रेलवे फिलहाल 1,57,883 करोड़ रुपये मूल्य की 676 परियोजनाओं को मंजूरी ( विस्तृत )
 
 
 
बचत करें सुखी रहें
आजकल दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती जा रही है और घर चलाना अधिक कठिन होता जा रहा है। खर्च पूरे करने के साथ भविष्य के लिए कुछ बचाकर रखना ही गृहिणी की समझदारी दर्शाता है। आप छोटी-छोटी बचत से आप कुछ सपने तो साकार कर सकते हैं, साथ ही आप आपातकालीन विपत्तियों के आने पर उनका मुकाबला भी कर सकती हैं। शॉपिंग करें बुद्धिमता ( विस्तृत )
आखिर कैसा है उसका प्यार ?
भला कौन ऐसा प्रेमी जो कम से कम कहने के लिए यह न कहें कि वह अपनी प्रेमिका पर मरता है। मगर जिस तरह सदियों से प्यार एक सच्चाई उसी तरह सदियों से यह भी एक सच्चाई है कि होंठों से निकाला जुमला पूरी तरह से सच नहीं होता। बहरहाल आप भी सिर्फ कहने भर से नहीं मानेंगे तो क्यों न कसौटी में कसकर देखें और फिर तय करिए कि आपसे किए ( विस्तृत )
 
दरवाजे पर इंतजार
एक दिन एक शिष्य ने जलालुद्दीन रूमी के सम्मान में सभा का आयोजन किया। मेजबान के दरवाजे पर पहुंच कर रूमी ने उस समय तक प्रतीक्षा की जब तक हर कोई अंदर प्रवेश न कर गया हो। आखिर में रूमी घर में गए और सभा पूरे जोश व प्रभाव के साथ सम्पन्न हुई। वह रात रूमी ने अपने मेजबान के घर पर ही गुजारी, जो बहुत खुश था कि महान सूफी संत ( विस्तृत )
आओ चलें बुद्धत्व के उद्गम
बौद्ध गया में दुनिया भर से तीर्थयात्री आते हैं, जिन्हें रिक्शा, लग्जरी कोचों आदि में देखा जा सकता है। ये लोग बौद्ध मंदिरों व मठों के दर्शन करते हैं, जो कि उनकी अपनी देशज शैली में बने हुए हैं। मसलन, जापानी मंदिर हाईकु की तरह साधारण व प्रभावी है, जो जापानी संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता है कि कम से कम चीजों से ( विस्तृत )
नरेन्द्र मोदी ने संसद की कैंटीन में खाया खाना
नई दिल्ली। आम तौर पर संसद भवन स्थित अपने कमरे में खाना खाने वाले प्रधानमंत्री आज सांसदों की कैंटीन में बिना सूचना के अचानक खाना-खाने पहुंच गए। पीएम ने यहां अन्य सांसदों के साथ बैठकर न केवल खाना खाया, बल्कि खाते वक्त उनके मेज पर [ विस्तृत ]
प्रदेश में बरसे मेघ, बढ़ी सर्दी
जयपुर। राज्य के अधिकांश हिस्सों में सोमवार को भी हल्की बारिश से मौसम में ठण्डक घुली रही। बादलों के छाए रहने और ठण्डी हवाओं के चलने से लोग सर्दी से परेशान रहे। राज्य के कई स्थानों पर सूर्य और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा। [ विस्तृत ]
मशरफे मुर्तजा की अगुवाई में बांग्लादेश टीम के नेल्सन पहुंचने पर न्यूजीलैंड के परम्परागत माओरी नृत्य के साथ स्वागत करते हुए कलाकार।
श्रीनि ने दिखाई ताकत
चेन्नई। वरिष्ठ क्रिकेट प्रशासक जगमोहन डालमिया को आज सर्वसम्मति से बीसीसीआई का अध्यक्ष चुन लिया गया। चुनाव में लगभग सभी पदों पर श्रीनिवासन गुट का पलड़ा भारी रहा लेकिन सचिव पद पर विरोधी गुट के अनुराग ठाकुर की जीत से जरूर उन्हें झटका लगा। अनुराग श्रीनिवासन गुट के संजय [ विस्तृत ]
रियो ओलंपिक के बाद संन्यास लेंगी:मैरीकाम
नई दिल्ली। पांच बार की विश्व चैंपियन और लंदन ओलंपिक की पदक विजेता महिला मुक्केबाज एम सी मैरीकाम सोमवार को ऐलान किया कि वह 2016 के रियो ओलंपिक के बाद मुक्केबाजी को अलविदा कह देंगी। मैरीकाम ने यह घोषणा करते हुए यहां कहा कि मेरा सपना देश के लिए रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक [ विस्तृत ]
 
आर्थिक सर्वेक्षण के अच्छे आंकड़ों और बजट से उछला बाजार
बैंकों की ऋण और जमा वृद्धि दर गिरी
विदेशी मुद्रा भंडार नए शिखर पर
 
 
All Rights Reserved with Dainik Navajyoti, Jobner Baag, Station Road, Jaipur, Rajasthan, India
Phone: +91-141-2206661,2206662, Email : jaipur@dainiknavajyoti.com