ePaper | Make Dainik Navajyoti your home page
 
NEWS FLASH
राजपथ पर मोदी ने की अपने अजेंडे की नुमाइश
नई दिल्ली| देश के प्रधानमंत्री के तौर पर यह मोदी का पहला गणतंत्र दिवस था, लेकिन इस समारोह में उनकी छाप साफ नजर आ रही थी। प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के आने से पहले परेड स्थल पर पहुंचे। उन्होंने ( विस्तृत )
पीएम मोदी और बराक ओबामा आज करेंगे मन की बात
नई दिल्ली | पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी प्रेजिडेंट बराक ओबामा का संयुक्त रेडियो प्रोग्राम रिकॉर्ड हो गया है और इसका प्रसारण मंगलवार शाम आठ बजे किया जाएगा। मोदी ने एक फोटो के साथ सोमवार को ट्वीट किया- रेडियो कार्यक्रम ( विस्तृत )
 
   
 
ओबामा की यात्रा का हासिल
अमरिकी राष्टपति बराक ओबामा अपनी दूसरी भारत यात्रा पर आ रहे हैं। समुचा मुल्क उनके इंतजार में पलक पावंरे बिछाए बैठा है। परिंदा भी पर न मार सके, सुरक्षा के ऐसे चाक-चौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं। ओबामा की इस यात्रा से मोदी सरकार को काफी उम्मीदे हैं। उम्मीद है कि अमेरीका पाकिस्तान पर नकेल कसने के साथ ही ‘मेक इन ( विस्तृत )
 
 
 
लाखों लोगों ने संगम के साथ अन्य घाटों पर स्नान दान किया। अन्य तीनों स्नान पर्वों के मुकाबले वसंत ( विस्तृत ) नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के पास चक्कर लगाता रिमोट कंट्रोल से चलने वाला ( विस्तृत ) कोहरे की वजह से ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित रहा। राजधानी और दुरंतो जैसी उत्तर की ओर जाने वाली कई ( विस्तृत ) तीसरे सेट की शुरुआत में शारापोवा ने एक बार फिर सर्विस गंवाया और एक समय 1-4 से पीछे हो ( विस्तृत ) माघ मेले में श्रद्धालुओं ने गोदान कर मोक्ष प्राप्ति की कामना की। मान्यता है कि प्रयाग में मौनी ( विस्तृत )
 
 
 
बचत करें सुखी रहें
आजकल दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती जा रही है और घर चलाना अधिक कठिन होता जा रहा है। खर्च पूरे करने के साथ भविष्य के लिए कुछ बचाकर रखना ही गृहिणी की समझदारी दर्शाता है। आप छोटी-छोटी बचत से आप कुछ सपने तो साकार कर सकते हैं, साथ ही आप आपातकालीन विपत्तियों के आने पर उनका मुकाबला भी कर सकती हैं। शॉपिंग करें बुद्धिमता ( विस्तृत )
आखिर कैसा है उसका प्यार ?
भला कौन ऐसा प्रेमी जो कम से कम कहने के लिए यह न कहें कि वह अपनी प्रेमिका पर मरता है। मगर जिस तरह सदियों से प्यार एक सच्चाई उसी तरह सदियों से यह भी एक सच्चाई है कि होंठों से निकाला जुमला पूरी तरह से सच नहीं होता। बहरहाल आप भी सिर्फ कहने भर से नहीं मानेंगे तो क्यों न कसौटी में कसकर देखें और फिर तय करिए कि आपसे किए ( विस्तृत )
 
दरवाजे पर इंतजार
एक दिन एक शिष्य ने जलालुद्दीन रूमी के सम्मान में सभा का आयोजन किया। मेजबान के दरवाजे पर पहुंच कर रूमी ने उस समय तक प्रतीक्षा की जब तक हर कोई अंदर प्रवेश न कर गया हो। आखिर में रूमी घर में गए और सभा पूरे जोश व प्रभाव के साथ सम्पन्न हुई। वह रात रूमी ने अपने मेजबान के घर पर ही गुजारी, जो बहुत खुश था कि महान सूफी संत ( विस्तृत )
आओ चलें बुद्धत्व के उद्गम
बौद्ध गया में दुनिया भर से तीर्थयात्री आते हैं, जिन्हें रिक्शा, लग्जरी कोचों आदि में देखा जा सकता है। ये लोग बौद्ध मंदिरों व मठों के दर्शन करते हैं, जो कि उनकी अपनी देशज शैली में बने हुए हैं। मसलन, जापानी मंदिर हाईकु की तरह साधारण व प्रभावी है, जो जापानी संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता है कि कम से कम चीजों से ( विस्तृत )
राजपथ पर मोदी ने की अपने अजेंडे की नुमाइश
नई दिल्ली| देश के प्रधानमंत्री के तौर पर यह मोदी का पहला गणतंत्र दिवस था, लेकिन इस समारोह में उनकी छाप साफ नजर आ रही थी। प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के आने से पहले परेड स्थल पर पहुंचे। उन्होंने अमेरिकी [ विस्तृत ]
दैनिक नवज्योति की ओर से राष्टीय कवि सम्मेलन आज
जयपुर। दैनिक नवज्योति की ओर से गणतंत्र दिवस की संध्या पर सोमवार को विशाल राष्टीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। देश-राग के नाम से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम देश के प्रतिष्ठित कवि अपनी रचनाओं से हंसी की फुलझड़ियां छुड़वाएंगे। [ विस्तृत ]
रामबाग पोलो मैदान पर रविवार को प्रीथी सिंह बारिया कप पोलो टूर्नामेंट की विजेता आरपीसी के खिलाड़ियों को ट्राफी प्रदान करते हुए अतिथि।
सायना बनी चैंपियन
लखनऊ। गत चैम्पियन सायना नेहवाल ने हार के जबड़े से हैरत अंगेज वापसी करते हुए विश्व चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन को रविवार को 19-21, 25-23, 21-16 से पस्त कर सैयद मोदी अंतर्राष्टीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपना खिताब बरकरार रखा। राष्टमंडल खेलों के स्वर्ण विजेता और तीसरी सीड [ विस्तृत ]
भ्रष्टाचार मामले में मेरे खिलाफ सबूत नहीं
सिडनी। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहली बार आईपीएल छह में हुए भ्रष्टाचार मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए रविवार को यहां कहा कि उनके खिलाफ अभी तक इस मामले में कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं लेकिन उसके बावजूद उन्हें लेकर अटकलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। त्रिकोणीय [ विस्तृत ]
 
भारतीय उद्योग परिसंघ को अमेरिकी बाजार में पहुंच की उम्मीद
विदेशी पूंजी भंडार बढ़कर 322 अरब डॉलर पहुंचा
सुधारों के लिए भारत की सराहना
 
 
All Rights Reserved with Dainik Navajyoti, Jobner Baag, Station Road, Jaipur, Rajasthan, India
Phone: +91-141-2206661,2206662, Email : jaipur@dainiknavajyoti.com