ePaper | Make Dainik Navajyoti your home page
 
NEWS FLASH
मोदी के मंत्री ने की सोनिया पर नस्लीय टिप्पणी
नई दिल्ली। अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस बार ऐसी टिप्पणी की है, जिससे हर तरफ उनकी आलोचना हो रही है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए कहा कि अगर राजीव गांधी ने ( विस्तृत )
‘मन’ को राहत
नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाला मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एवं अन्य को फौरी राहत प्रदान करते हुए निचली अदालत के समन आदेश पर बुधवार को रोक लगा दी। न्यायमूर्ति वी गोपाल गौड़ा एवं ( विस्तृत )
 
   
 
गिरिराज का सौंदर्यबोध
केन्द्रीय मंत्री और भाजपा सांसद गिरिराज सिंह कभी इतने गंभीर नेता नहीं रहे कि उनके बयान टिप्पणी के माकूल हों। ये वही गिरिराज है जिनने पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान मोदीजी का विरोध करने वालों को पाकिस्तान चले जाने की नसीहत दी थी। चुनाव के बाद मोदी जी प्रधानमंत्री बन गए और गिरिराज के भड़काऊ बयान का उन्हें सिला ( विस्तृत )
 
 
 
चाइना फैशन वीक के मौके पर डिजाइनर की डिजाइन की गई पोशाक पहने नन्हीं ( विस्तृत ) चाइना फैशन वीक में कुछ इसी तरह की आकर्षक पोशाकों को पेश किया ( विस्तृत ) योगेंद्र ने कहा कि हम कुछ करते कि मनीष सिसोदिया ने उस पर वोटिंग की शुरुआत करा दी और प्रस्ताव पारित करा ( विस्तृत ) आप नेता योगेंद्र यादव के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए प्रशांत ने कहा कि केजरीवाल ने अराजक व्यवहार ( विस्तृत ) बल्लेबाजी में विराट कोहली एंड कंपनी ने भी निराश किया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिर में 65 गेंद पर 65 रन ( विस्तृत )
 
 
 
ध्यान है आनंदित होने की कला
आमतौर पर ध्यान बिना किसी रोकथाम के किसी विषय पर लंबी अवधि तक एकाग्रता बनाए रखने का प्रयास ध्यान समझा जाता है लेकिन यह ध्यान नहीं है। ध्यान तो आनंदित होने की कला है। इसका अर्थ होता है-होशपूर्वक अक्रिया (प्रयास शून्यता या मौन) ओशो के अनुसार ध्यान रूपांतरण का एकमात्र उपाय है। उनके द्वारा प्रतिपादित सक्रिय ( विस्तृत )
घातक रोगों का खौफ, मीठे में छिपा है बेखौफ
चीनी या मीठे खाद्य पदार्थों को खाना स्वास्थ्य के नजरिये से बुरा समझा जाता है। इसे डायबिटीज, मोटापा और हृदय सम्बंधित बीमारियों की बड़ी वजह माना जाता है। लेकिन मीठा खाना हमारे स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण भी है। यह भी कहा जा सकता है कि मीठा खाना एक एडिक्शन यानी लत होता है। एक बार मीठा खाने के बाद उसे खाने की ( विस्तृत )
 
खुद को माफ करना सीखें
क्या कभी आपके साथ ऐसा होता है कि आप अपने जीवन की उन स्थितियों से नाखुश हों जो आपके साथ हैं। यदि ऐसा है तो सावधान हो जाएं। समझ जाएं कि अपराधबोध ने जीवन के प्रति आपके नजरिए को ही पूरी तरह बदल दिया है। इससे पहले कि अपराधबोध में लंबे समय तक घिरने के बाद स्थिति विस्फोटक हो जाए जरूरी है कि हकीकत का सामना करना बेहतर ( विस्तृत )
धर्म जोड़ता है,तोड़ता नहीं
धर्म के सभी महान ग्रंथों की यह विशेषता है कि उनमें चर्चित विषय कभी पुराने नहीं पड़ते, क्योंकि उनका सम्बन्ध जीवन के साथ होता है। हमें ईश्वर-प्रदत आध्यात्मिक जीवन बिताना हो या संसार के बाहरी सुख दुख की ही चिंता करने वाला भौतिक जीवन बिताना हो, जहां जीवन के प्रश्नों की चर्चा होती है वहां बुद्धिमान मनुष्य की ( विस्तृत )
पेट्रोल 54 पैसे, डीजल 1.32 रु. सस्ता
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई नरमी से बुधवार मध्यरात्रि से घरेलू स्तर पर पेट्रोल 49 पैसे और डीजल 1.21 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया। तेल विपणन कम्पनियों की दाम घटाने की घोषणा के बाद जयपुर में पेट्रोल [ विस्तृत ]
सरकार की नई आबकारी नीति लागू
जयपुर। राज्य सरकार की नए वित्तीय वर्ष के लिए फरवरी में जारी की गई आबकारी नीति(एक्साइज पॉलिसी) बुधवार से लागू हो गई है। वित्त विभाग ने एक्साइज पॉलिसी लागू करने के संबंध में अध्यादेश जारी कर दिया है। अध्यादेश जारी होने के साथ ही नई [ विस्तृत ]
फिल्म अभिनेता और जयपुर पिंक पैंथर्स टीम के मालिक अभिषेक बच्चन बुधवार को एसएमएस इंडोर स्टेडियम में ट्रायल के दौरान अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ।
आईसीसी अध्यक्ष कमाल का इस्तीफा
ढाका। विश्व कप में भारत और बंगलादेश के बीच मैच में अंपायरिंग पर सवाल उठाने और फिर खिताबी मुकाबले में चैंपियन टीम को ट्राफी देने के अधिकार से वंचित किए जाने से नाराज आईसीसी के अध्यक्ष मुस्तफा कमाल ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।ढाका हवाईअड्डे पर पत्रकारों से [ विस्तृत ]
सायना-श्रीकान्त दूसरे दौर में
कुआलालम्पुर। इंडिया ओपन चैंपियन का खिताब हासिल करने के बाद लगातार दूसरे खिताब के लिए खेल रही विश्व की नंबर एक खिलाड़ी भारत की सायना नेहवाल और पुरूष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने पांच लाख डालर की ईनामी राशि वाले मलेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को अपने अपने [ विस्तृत ]
 
आस्ट्रेलियन गेहूं खाएंगे हम
जयपुर में 90 से 300 रुपए प्रति किलो बिक रहे हैं आम
प्रमुख उद्योगों की उत्पादन वृद्धि दर 16 माह के निचले स्तर पर
 
 
All Rights Reserved with Dainik Navajyoti, Jobner Baag, Station Road, Jaipur, Rajasthan, India
Phone: +91-141-2206661,2206662, Email : jaipur@dainiknavajyoti.com