ePaper | Make Dainik Navajyoti your home page
 
NEWS FLASH
शिलान्यास ही नहीं, उद्घाटन भी करो
 लखनऊ |  समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज अपनी पार्टी की सरकार की खिंचाई करते हुए कहा कि इसमें केवल शिलान्यास ही हो रहे हैं, उद्घाटन भी करो।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी आवास पर लखनऊ-आगरा एक्सपे्रस ( विस्तृत )
भाजपा में बाड़ाबंदी
 जयपुर | प्रदेश की 46 निकायों के चुनाव परिणाम आने से पहले ही भाजपा ने सभी निकायों में प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी करना शुरू कर दिया है। पार्टी प्रदेश नेतृत्व ने निकाय चुनाव प्रभारियों को इसके निर्देश दिए हैं। रात तक कई ( विस्तृत )
 
   
 
अवैध रिश्ते की बानगी
 शिवेश गर्ग
मुल्क की तारीख गवाह है कि जब धर्म और सियासत के बीच नापाक रिश्ते कायम हुए हैं। उसकी परिणति हिंसक टकराव के रुप में ही सामने आती रही है। जिसकी एक बानगी हरियाणा में संत रामपाल और  भारतीय गणतंत्र की संस्थाओं के बीच जारी टकराव के रुप में दिखी है। हिसार के निकट बरवाला के सतलोक आश्रम में युद्ध जैसी ( विस्तृत )
 
 
 
मुंबई में आयोजित मैडम स्टाइल वीक 2014 के दौरान डिज़ाइनर विक्रम फड़नीस की क्रिएशन पेश करती रैम्प पर ( विस्तृत ) बीसीसीआई अवॉर्ड 2013-14 के दौरान भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को सम्मानित करते बीसीसीआई सचिव संजय ( विस्तृत ) अर्पिता ने इस अवसर पर एंब्रॉयडरी के काम वाला लहंगा पहना था, तो आयुष ने काले रंग का सूट पहना था। दावत शुरू ( विस्तृत ) कैलिफोर्निया में आयोजित लॉस एंजिल्स ऑटो शो के दौरान कई आकर्षक कारों को उतारा ( विस्तृत ) उत्तरी साइबेरिया के द्वीप पर हिम युग के हाथी जैसे झबरे बालों वाले विशाल प्राणी मैमथ का पूरी तरह ( विस्तृत )
 
 
 
माइग्रेन : लाइलाज नहीं है दर्द
माइग्रेन के युवा मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। एक अनुमान के अनुसार करीब 10 फीसदी आबादी किसी न किसी रूप में माइग्रेन से पीड़ित है। स्पेशलिस्ट के अनुसार इसके बढ़ने का कारण शुरुआत में ही युवा मरीजों का इस पर ज्यादा ध्यान न देना है। जब तक प्रॉब्लम बढ़ नहीं जाती माइग्रेन से पीड़ित युवा मरीज डॉक्टर के पास नहीं जाते हैं और ( विस्तृत )
सौ मर्ज की एक दवा मूली
मूली जो घर-घर में सलाद के रूप में प्रयोग होती है। खाने में थोड़ी सी तीखी लेकिन सौ फायदे वाली होती है। मूली का नियमित सेवन करने वाले व्यक्ति के पास रोग फटकता भी नहीं है। ये पेट संबधित रोगों को दूर करता है और पाचन क्रिया को मजबूत बनाता है। मूली आपकी स्मरण शक्ति बढ़ाती है। इसमें विटामिन ए पाया जाता है जिससे ( विस्तृत )
 
साढ़े तेरह हजार स्कूलों का होगा एकीकरण
जयपुर। शिक्षा विभाग की एकीकरण की प्रक्रिया को बुधवार को अंतिम रूप दे दिया गया। प्रदेश भर में करीब साढेÞ 13 हजार स्कूलों का एकीकरण होगा और साढेÞ तीन हजार स्कूल एकीकरण दायरे से बाहर कर दिए गए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा विभाग पद से बुधवार को रिलीव होने से पहले आईएएस श्याम एस.अग्रवाल ने एकीकरण प्रक्रिया ( विस्तृत )
नहीं थम रहा सिलसिला, कॉमर्स कॉलेज में फिर हुई रैगिंग
जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के कॉमर्स कॉलेज में रैगिंग का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। दो माह आठ दिन में रैगिंग की यह तीसरी घटना है। इससे विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहने वाले जूनियर विद्यार्थियों में सीनियर्स का खौफ छाया है। विश्वविद्यालय के संघटक कॉमर्स कॉलेज में शनिवार को एक छात्र के ( विस्तृत )
अहंकारी बॉस होते हैं हीन भावना से ग्रस्त
 ओरलैंडो | अहंकारी और अक्खड़ किस्म के बॉस अक्सर हीन भावना का शिकार होते हैं और अपनी नाकामियों और अक्षमताओं को छुपाने के लिए अपने मातहत पर जानबूझकर दबाव बनाते हैं जिससे न सिर्फ कार्यस्थल पर कामकाज का माहौल खराब होता है बल्कि इससे [ विस्तृत ]
एसबीआई में नौकरियों की लगेगी झड़ी
सार्वजनिक क्षेत्र के देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के सहयोगी बैंक बैकिंग क्षेत्र में अपनी पकड़ को और मजबूत बनाने तथा उपभोक्ताओं को अधिक बेहतर सेवाएं देने के लिए आने वाले महीनों में जमकर भर्तियां करेंगे।
एसबीआई के [ विस्तृत ]
पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि इस एक मैच के परिणाम के आधार पर इस युवा खिलाड़ी की नेतृत्व क्षमता का आकलन नहीं किया जाना चाहिए। अजहर ने कहा, \'आपको एक टेस्ट के आधार पर कोहली का आकलन नहीं करना चाहिए क्योंकि किसी को भी यह समझना चाहिए कि उन्हें धोनी के चोटिल होने के कारण कप्तानी मिली है।
आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है भारत
नई दिल्ली | भले ही भारत ने अपने क्रिकेट दौरों की शुरुआत आस्ट्रेलिया से की हो लेकिन इस देश के खिलाफ वह उसकी जमीन पर टेस्ट सीरीज आज तक नहीं जीत सका है। भारतीय टीम एक बार फिर आस्ट्रेलिया की धरती पर पहुंच गई है। भारत का यह 11वां आस्ट्रेलिया दौरा है और विराट सेना के समक्ष नया [ विस्तृत ]
पंजाब और कर्नाटक फाइनल में
अहमदाबाद | अमितोज सिंह (91) और मनदीप सिंह (81) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पंजाब ने रविवार को विजय हजारे ट्राफी के सेमीफाइनल मुकाबले में ओडिशा को सात विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में कर्नाटक ने बंगाल को छह रन से हरा दिया।
ओडिशा ने [ विस्तृत ]
 
खाद्य तेल मंदे, गेहूं-चने में तेजी
बाजार को लगे पंख, सेंसेक्स और निफ्टी पहुंचे नए शिखर पर
वर्स और जोहो दे सकते हैं माइक्रोसॉफ्ट और गूगल को कड़ी टक्कर
 
 
All Rights Reserved with Dainik Navajyoti, Jobner Baag, Station Road, Jaipur, Rajasthan, India
Phone: +91-141-2206661,2206662, Email : jaipur@dainiknavajyoti.com