ePaper  | Make Dainik Navajyoti your home page
NEWS FLASH
जयपुर
डिनर की तैयारियों में जुटे गहलोत, पहाड़िया को दिया निमंत्रण
जयपुर। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी  (एआईसीसी) ने पार्टी के तमाम नेताओं के घरों पर डिनर (विस्तृत)
 
दक्षिण कोरिया जाएंगी सांसद अहलावत
जयपुर। राजस्थान से सांसद संतोष अहलावत 27 सितम्बर से  2 अक्टूबर तक   5 दिन के सरकारी दौरे पर दक्षिणी कोरिया जा रही हैं। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के नेतृत्व में  भारतीय (विस्तृत)
सीएम राजे बीमार, डॉक्टरों ने दी आराम करने की सलाह
जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की रविवार को तबीयत नासाज हो गई। राजे को तेज बुखार आने से डॉक्टरों ने उन्हें दो दिन आराम की सलाह दी है। रविवार की सुबह केरल के कोझिकोड़ में (विस्तृत)
प्रदेश में 879 गिरफ्तार
जयपुर। प्रदेश पुलिस ने गत सप्ताह विभिन्न अपराधों में 879 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करते चार, शराब तस्करी एवं अवैध विक्रय में लिप्त 175, जुआ व (विस्तृत)
more
जोधपुर
अहमदाबाद पैसेंजर कल आबूरोड तक जाएगी
जोधपुर। रेलवे प्रशासन द्वारा अहमदाबाद मंडल के धारेवाड़-छापी स्टेशन के बीच आरयूबी (विस्तृत)
 
गार्ड को चद्दर से बांध किशोर गृह से 7 बालक फरार
जोधपुर । राजकीय किशोर एवं संरक्षण गृह में शनिवार देर रात 7 नाबालिगों ने सिक्युरिटी गार्ड को कमरे में ले जाकर चद्दर से बांधकर फरार हो गए। इसमें से पुलिस ने 6 को अलग-अलग क्षेत्र से (विस्तृत)
बीएसएफ व सेना में छुट्टियां रद्द
जोधपुर। उड़ी हमले के बाद भारत पाक के बीच चल रही तनातनी को देखते हुए आर्मी, बीएसएफ व एयरफोर्स में छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। ऐसा पाकिस्तान में आर्मी द्वारा किए गए रिकॉल के बाद (विस्तृत)
लौट आए जोधपुर आसाराम
 जोधपुर। नाबालिग से यौन शोषण के आरोपी आसाराम को दिल्ली एम्स में स्वास्थ्य परीक्षण के बाद शनिवार को वापस जोधपुर जेल भेजा गया है। एम्स के मेडिकल बोर्ड की जांच रिपोर्ट बंद (विस्तृत)
more
अजमेर
सांस्कृतिक कार्यक्रमों से बढ़ती है एकता: सिंह
अजमेर । राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा है कि लोककला और संस्कृति से जुड़े कार्यक्रमों से (विस्तृत)
 
चित्रकला व समाज शास्त्र के परिणाम घोषित
अजमेर । राजस्थान लोक सेवा आयोग ने स्कूली व्याख्याता भर्ती-2015 में चित्रकला (छात्र व छात्राएं) और समाज शास्त्र (छात्र संस्थाएं) के लिए हुई परीक्षाओं के परिणाम मंगलवार को घोषित कर (विस्तृत)
विलंब शुल्क से बोर्ड परीक्षाओं के फॉर्म भरने का आज अंतिम दिन
अजमेर । राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अगले साल 2017 में होने वाली मुख्य परीक्षाओं के लिए विलंब शुल्क (एक अतिरिक्त परीक्षा शुल्क सहित) आनलाइन फॉर्म भरने का बुधवार को आखिरी (विस्तृत)
राज्यपाल सिंह आज आएंगे अजमेर
अजमेर। राज्यपाल कल्याणसिंह दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार को अपराह्न 3 बजे अजमेर आएंगे। वे शाम 7 बजे महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में आयोजित उत्तर-पूर्वी राज्यों के पांच (विस्तृत)
more
कोटा
कृषि शिक्षा में युवाओं का रुझान अच्छे संकेत:राज्यपाल
कोटा। मूल्य प्रधान शिक्षा ही व्यक्ति को मानवीय गुणों का आभास कराती है। (विस्तृत)
 
तस्कर ने लॉकअप में खाई फांसी
कोटा। मध्यप्रदेश के शामगढ़ से 20 सितम्बर को गिरफ्तार कर कोटा लाए गए अन्तर्राष्ट्रीय हेरोइन तस्कर चंद्रशेखर उर्फ सोनू पाटीदार (34) ने नारकोटिक्स की कड़ी पुछताछ और यातनाओं से (विस्तृत)
स्वाइन फ्लू से 62 वर्षीय महिला की मौत
कोटा ।कोटा एमबीएस अस्पताल में भर्ती स्वाइन फ्लू से पीड़ित 62 वर्षीय महिला अफ सरा ने गुरुवार को इलाज के दौरान दम तौड़ दिया। महिला की मौत गुरूवार को रिपोर्ट आने से पहले ही हो गई। (विस्तृत)
ब्यावर के तत्कालीन प्रधानाचार्य के विरूद्ध आरोप तय
कोटा। न्यायालय विशिष्ठ न्यायाधीश सेंशन न्यायालय भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम ने सोमवार को अजमेर जिले के ब्यावर के तत्कालीन प्रधानाचार्य राजकीय पटेल माध्यमिक विद्यालय के (विस्तृत)
more
उदयपुर
भारत दुनिया तीसरा बड़ा दवा निर्यातक देश : डॉ. राणावत
उदयपुर । वर्तमान में भारत दुनिया का तीसरा बड़ा दवा निर्यातक देश है। जिसे 2020 तक प्रथम (विस्तृत)
 
पिता की मौत पर पुत्र की उपस्थिति आवश्यक, पौत्र की नहीं: कोर्ट
उदयपुर। दुष्कर्म, आत्महत्या को प्रेरित और हत्या के मामले में न्यायिक अभिरक्षा भुगत रहे आरोपी की ओर से बड़े दादा के निधन के बाद आयोजित होने वाले सामाजिक कार्यक्रम में शामिल (विस्तृत)
राजसमंद को मिली देश के पहले टैंट नगर की सौगात
उदयपुर । लेकसिटी में चल रहे राजस्थान टेंट डिलर्स किराया व्यवसाई समिति के रजत जयन्ती महाधिवेशन झलक-2016 के मंच पर शुक्रवार को पीएचईडी मंत्री किरण माहेश्वरी ने 18 राज्यों से (विस्तृत)
वृद्धा की पांव काटकर हत्या करने के आरोपी को उम्रकैद
उदयपुर। खेत में भैंसें चराने गई वृद्धा के दोनों पांव काटकर उसकी हत्या करने और सोने-चांदी के जेवर ले जाने के मामले में एडीजे एक विक्रम चौधरी ने एक आरोपी को आजीवन कारावास एवं (विस्तृत)
more
भरतपुर
इलेक्ट्रॉनिक गोदाम में आग से सामान खाक
भरतपुर । शहर की अनुजय नगर कॉलोनी ने मंगलवार को अचानक एक इलेक्ट्रॉनिक सामान के गोदाम में (विस्तृत)
 
इनामी अंतरराज्यीय बदमाश गिरफ्तार
भरतपुर। थाना सेवर पुलिस ने चार हजार रुपए के इनामी अंतरराज्जीय बदमाश को शनिवार को गिरफ्तार किया। जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई ने बताया कि गत 25 जुलाई को एन.एच-11 गीतांजली (विस्तृत)
भरतपुर विधायक बंसल की तबीयत खराब, आईसीयू में भर्ती
जयपुर/भरतपुर। भरतपुर से बीजेपी विधायक विजय बंसल को शुक्रवार देर रात को पैरालाइसिस अटैक हुआ, जिसके बाद उन्हें जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विधायक बंसल (विस्तृत)
आदर्श ग्राम पंचायत हंतरा खुले में शौच से मुक्त
नदबई/हंतरा। मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम पंचायत हंतरा, पंचायत समिति नदबई की पहली खुले में शौच मुक्त ग्राम पंचायत बनी। इस अवसर पर जिला कलेक्टर विस्तृत)
more
बीकानेर
सेफ्टी टैंक की सफाई करने उतरे तीन मजदूरों की मौत
बीकानेर । बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र के एक वूलन के कारखाने में सैफ्टी टैंक की सफाई करने के (विस्तृत)
 
चालीस लाख रुपए की अवैध शराब बरामद
बीकानेर। राजस्थान में चूरू जिले के राजगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक ट्रक से करीब 40 लाख रुपए की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है। थानाधिकारी अनिल विश्नोई ने आज बताया कि कल देर (विस्तृत)
पुलिस पर हवाई फायर कर भागे शराब तस्कर
बीकानेर। शराब तस्करों ने बीकानेर जिले के बज्जू क्षेत्र में मंगलवार रात पुलिस का नाका तोड़ा और हवाई फायर कर भाग निकले। पुलिस रातभर से तस्करों की तलाश में खाक छानती घूम रही है (विस्तृत)
महाजन मेगा हाइवे के टोल नाके पर फायरिंग
बीकानेर। रंजिश के कारण हुई हमलेबाजी और फायरिंग की वारदात से सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार कैम्पर गाडियों में सवार होकर आये डेढ दर्जन के करीब बदमाश टोल नाके में घुस गये और (विस्तृत)
more
बाड़मेर
एआईसीसी सचिव मिर्जा इर्शाद बेग आज बाड़मेर में
बाड़मेर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी गुरुदास कामत के (विस्तृत)
 
सेना भर्ती रैली की व्यवस्थाओं का लिया जायजा
बाड़मेर। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने रविवार सायं आदर्श स्टेडियम पहुंच 29 सितंबर से आयोजित होने वाली सेना भर्ती रैली की विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर (विस्तृत)
विभिन्न थानों में एक ही दिन में 11 प्रकरण दर्ज
बाड़मेर। पिछले 24 घण्टे के दौरान पुलिस ने कार्रवाही करते हुए जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में कुल 11 प्रकरण दर्ज किए गए। पुलिस के मुताबिक जिला पुलिस अधीक्षक बाड़मेर डॉ. गगनदीप (विस्तृत)
फ्लाइट लेफ्टिनेंट ने पंखे से झूलकर की आत्महत्या
बाड़मेर। उतरलाई एयरफोर्स में कार्यरत फ्लाइट लेफ्टिनेंट ने अपने ही कमरे में पंखे से झूलकर आत्महत्या कर ली। वह अपने कमरे में अकेला ही रहता था, आत्महत्या की सूचना मिलने पर (विस्तृत)
more
जैसलमेर
शिविर का उद्देश्य गरीबों को कानूनी सहायता उपलब्ध करवाना : न्यायाधीश शर्मा
जैसलमेर। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश महेश कुमार शर्मा ने कहा कि इस मेगा विधिक चेतना एवं (विस्तृत)
 
पत्रकार सुरक्षा कानून व अधिनियम बनाने पर चर्चा
जैसलमेर। जैसलमेर का नाम शनिवार को गौरमयी इतिहास में लिखा गया एक ओर सौभाग्य मिला स्वर्ण नगरी को अपनी पहचान को  देश विदेश में बढ़ाने का। मौका था इंडियन फेडरेसन आफÞ वर्किंग (विस्तृत)
भारतीय वायुसेना का टोही विमान दुर्घटनाग्रस्त
जैसलमेर। भारतीय वायुसेना का एक टोही विमान (युएवी) गुरूवार को जिला मुख्यालय से छह किलोमीटर दूर रामगढ़ सड़क मार्ग पर स्थित बड़ा बाग गांव निकट निर्जन क्षेत्र मे दुर्घटनाग्रस्त हो (विस्तृत)
सीसुब हर परिस्थिति का मुकाबला करने के लिए तैयार : मेघवाल
जैसलमेर । सीमा सुरक्षा बल राजस्थान के महानिरीक्षक डॉ. बी.आर. मेघवाल ने बताया कि हाल ही में कश्मीर के उरी में हुए आंतकवादी हमले के बाद पाकिस्तान से लगती राजस्थान की सीमा पर (विस्तृत)
more
जालोर
सैनिकों के सहायतार्थ राशि का किया संग्रह
जालोर। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा जालोर की ओर से जालोर सिरोही के सांसद देवजी एम (विस्तृत)
 
दो अस्पतालों में आयकर सर्वे
भीनमाल। जालोर के भीनमाल क्षेत्र में आयकर टीम द्वारा मंगलवार को दो अस्पतालों में आयकर सर्वे की कार्यवाही शुरू की गई। जिसमें टीम का अनुमान है कि इसमें बहुत सारी वित्तीय (विस्तृत)
कांग्रेस का चौथे दिन भी धरना जारी
जालोर। नगर परिषद में व्याप्त विभिन्न समस्याओं व कानून व्यवस्था को लेकर नगर परिषद जालोर नेता प्रतिपक्ष व पार्षद एवं कांग्रेस पदाधिकारियों का धरना चौथे दिन भी जारी रहा है। (विस्तृत)
ट्रोले में पीछे से घुसी कार तीन की मौके पर मौत
आबूरोड। स्थानीय मावल चेक पोस्ट के पास रविवार की देर शाम को पुलिस चौकी से ठीक थोड़ा पहले गुजरात की तरफ  जा रहे एक ट्रैलर को पीछे से रिट्ज कार ने टक्कर मार दी जिसके चलते कार में (विस्तृत)
more
सिरोही
जब सेल्फी लेने लगा युवक तो अजगर को आया गुस्सा
माउंट आबू।  होटल परिसर में निकले अजगर के साथ सेल्फी लेना युवक को गुरुवार को भारी पड़ (विस्तृत)
 
425 बीमार ऊंटों का किया टीकाकरण
सिरोही। श्री बालगोपाल गोशाला के समीप पीएफ ए के ऊंट शरण स्थली में एक दिवसीय नि:शुल्क ऊंटों के चिकित्सा शिविर में पांच गांवों से करीबन 425 सर्रा व खुजली से पीड़ित ऊंटों का टीकाकरण (विस्तृत)
दो निजी अस्पतालों में आयकर सर्वे 2.80 करोड़ जब्त
भीनमाल। आयकर विभाग के अधिकारियों ने नगर के जुंजाणी रोड स्थित राज हॉस्पिटल एवं भूपेन्द्र चौधरी हॉस्पिटल में आयकर विभाग की सर्वे शुरू किया जो बुधवार को भी जारी रहा। इसमें (विस्तृत)
बाइक की टक्कर से वृद्घा की मौत
रेवदर।  सिरोही सड़क मार्ग पर गुलाबगंज के पास बुधवार सवेरे बाइक की चपेट में आने से एक वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई।  थानाधिकारी घेवरसिंह राजपुरोहित के अनुसार गुलाबगंज (विस्तृत)
more
पाली
बंद पड़े कपड़ा उद्योग के मजदूर आज निकालेंगे रैली
पाली। शहर में बन्द पड़े कपड़ा उद्योग में कार्यरत श्रमिकों के विभिन्न संगठन आज जिला (विस्तृत)
 
पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन, तीन बच्चों की मां ने शादी करके दिया झांसा
पाली। पैसे कमाने के फेर में मध्यप्रदेश के खंडवा जिले स्थित पीतल गांव निवासी तीन बच्चों की मां ने ऐसा षड्यंत्र रचा कि न सिर्फ निम्बली  गांव के एक युवक की ज़िंदगी तबाह हो गई । (विस्तृत)
शिविर के आयोजन से पढ़ाई में खलल
पाली। राजकीय बांगड़ महाविद्यालय की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर का कक्षाओं में आयोजन करने पर शनिवार को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त (विस्तृत)
बंद मकान में मां बेटे की लाशे मिलने से फैली सनसनी
सांडेराव। पुलिस थाना के बिरामी गांव में शुक्रवार को बंद मकान में मां बेटे के शव मिलने से सनसनी मच गई । मकान में एक छोटा बच्चा व उसकी मां का शव अलग अलग चारपाई पर पड़े मिले,पुलिस (विस्तृत)
more
नागौर
जीप-स्कोर्पियो की भिडंत, 2 की मौत, कई घायल
नागौर। रोल थाना क्षेत्र के गंगवाना फांटा के पास शाम को कंपाडर जीप और स्कार्पियो के (विस्तृत)
 
नागौर शहर में बनेंगे 13 बस शेल्टर

 नागौर। विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से नगर परिषद नागौर द्वारा शहर में 13 स्थानों पर बस शेल्टर बनवाए जाएंगे। मंगलवार को जिला कलक्टर  राजन विषाल की अध्यक्षता (विस्तृत)
नागौर पुलिस ने शातिर गिरोह को किया गिरफ्तार
नागौर जिले के कुचामन थाना पुलिस ने ऐसे गिरोह को पकड़ा है, जो बड़े ही शातिराना अंदाज में उसे कागजात सहित दूसरे लोगों को बेचने का काम करते हैं । आरोपी किसी दुर्घटनाग्रस्त खटारा (विस्तृत)
महिला दो पुत्रों के साथ टांके में कूदी, तीनों की मौत
नागौर। जिले के पादूकला थाना क्षेत्र के भवांल चारणा गांव में एक महिला ने अपने दो मासूम पुत्रों के साथ पानी के टांके में कूद कर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार भवांल चारणा गांव (विस्तृत)
more
भीलवाडा
छात्रा से दुष्कर्म कर गर्भपात कराने वाले शिक्षक को उम्रकैद
भीलवाड़ा । विशिष्ट न्यायालय (पोक्सो अधिनियम) के विद्वान न्यायाधीश ने गुरूवार को सुनाए (विस्तृत)
 
राज्यपाल वीपी सिंह का भव्य स्वागत
भीलवाड़ा। हमीरगढ़ हवाई पट्टी पर पहुंचे पंजाब के राज्यपाल व पूर्व राज्यसभा सांसद वीपी सिंह का आज विभिन्न संगठनों, भाजपा पदाधिकारियों सहित अभूतपूर्व स्वागत किया गया । इस मौके पर (विस्तृत)
तस्कर की कार से 41.5 किलोग्राम डोडापोस्त बरामद
भीलवाड़ा। भीलवाड़ा पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान पीछा करके एक तस्कर की  फोर्ड  आइकॉन कार से अवैध रूप से परिवहन कर ले जाया जा रहा दो लाख रुपये मूल्य का 41.5 किलोग्राम अफीम डोडा बरामद (विस्तृत)
बाइक सहित बनास नदी में बहा पूर्व प्रधान का पुत्र
कछोला। बनास नदी में बाइक सहित युवक के बहने का मामला सामने आया है। पुलिया पर तेज बहते पानी में पूर्व प्रधान के एल जाट का पुत्र कैलाश जाट बनास नदी में बह गया।

कैलाश जाट (विस्तृत)
more
अलवर
चार फर्मों से सवा दो करोड़ की अघोषित आय उजागर
अलवर । आयकर विभाग की ओर से अलवर, भिवाड़ी और दिल्ली में चार फ र्मों पर की गई आयकर सर्वे की (विस्तृत)
 
नशे में पिता ने बालिका का गला घोटा
अलवर । अलवर के एमआईए थाना क्षेत्र गांव बहाला में एक पिता द्वारा शराब के नशे में अपनी तीन साल की बेटी का गला दबाकर हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी पिता सुन्दर ने (विस्तृत)
एचटी लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत
अलवर । खेड़ली कस्बे के निकटवर्ती नदबई थाना क्षेत्र के ग्राम केसरा में कृषि कार्य करते वक्त 11 केवी हाइटेंशन लाइन गिरने से एक युवक की मौत हो गई। केसरा ग्राम निवासी देवदत्त पिंकी (विस्तृत)
सड़क दुर्घटनाओं में पांच की मौत
अलवर । अलवर के ततारपुर चौराहा स्थित कोलाण की घाटी के पास सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो जने वीरेंद्र कुमार स्वामी तारा चंद जाट की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि वीरेंद्र कुमार (विस्तृत)
more
श्रीगंगानगर
नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, आरोपी गिरफ्तार
श्रीगंगानगर। सीआरपीएफ जैसी सरकारी नौकरी में नियुक्ती दिलवाने के नाम पर बेरोजगार (विस्तृत)
 
मिट्टी धंसने से दो जनों की मौत
श्रीगंगानगर । श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ कस्बे में नेशनल हाइवे 62 पर एक धर्मकांटा का जीर्णाद्धार की भूमि पूजन के दौरान मिट्टी धंसने दो जनो की मौत हो गई। जबकि एक जने को मिट्टी (विस्तृत)
जीप ने आधा दर्जन को रौंदा
श्रीगंगानगर । जिले में दूरवर्ती राजियासर थाना क्षेत्र में शुक्रवार की दोपहर को एक पिकअप जीप टायर फट जाने से बेकाबू हो गई और सड़क किनारे डेरा डाले हुए गाड़िया लुहार  परिवार (विस्तृत)
पूर्व सरपंच और ग्राम सचिव को एसीबी ने किया गिरफ्तार
श्रीगंगानगर । केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं में लगभग 28 लाख का गबन करने के आरोप में पूर्व सरपंच और निलम्बित ग्रामसेवक को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शनिवार को अलग-अलग (विस्तृत)
more
हनुमानगढ़
जेल से छूटते ही फिर गिरफ्तार
हनुमानगढ़। पीसीपीएनडीटी परियोजना निदेशक जयपुर और हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने (विस्तृत)
 
कालीबंगा बनेगा वर्ल्ड क्लास पर्यटन केन्द्र: जुत्शी
हनुमानगढ़ । कालीबंगा नायाब और शानदार जगह है इसको विश्व स्तरीय पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा। ये कहना है केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय के सचिव विनोद जुत्शी का जो (विस्तृत)
हत्या के आरोपित को कोर्ट में मारी गोली
हनुमानगढ़ । जिला न्यायालय परिसर में सोमवार दोपहर पेशी पर आए हत्या के एक आरोपित को कोर्ट रूम के पास ही सरेआम गोली मार दी गई। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन (विस्तृत)
महिला की हत्या कर लाखों की लूट
हनुमानगढ़। जिले के टाऊन थाना क्षेत्र में गुरुवार रात लुटेरों ने श्रीनगर गांव में सोते हुए एक परिवार पर हमला कर एक महिला की हत्या कर दी और नकदी एवं जेवरात लूटकर फरार हो गए। पुलिस (विस्तृत)
more
धौलपुर
कैदी ने चिकित्सक के साथ की मारपीट
धौलपुर। जनपद कारगार में बंद एक कैदी ने सदर अस्पताल के चिकित्सक के साथ में मारपीट तथा (विस्तृत)
 
बदमाशों ने गल्ला व्यापारी से साढ़े चार लाख लूटे
बसेड़ी/धौलपुर । जनपद के बसेड़ी इलाके में बदमाशों ने एक गल्ला व्यापारी से साढ़े चार लाख रुपए लूट लिए। बाइक पर आए दो बदमाशों ने तमंचे की नोक पर दिनदहाडे फिल्मी स्टाइल में वारदात को (विस्तृत)
बरैठा में पार्वती नदी में दो युवक डूबे
धौलपुर। यूपी से सटे जनपद के बरैठा इलाके में पार्वती नदी में आगरा के दो युवक डूब गए। जनपद के मनियां थाना इलाके में मंगलवार दोपहर गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान यह हादसा हुआ। (विस्तृत)
चंबल नदी में बहे आगरा के दो युवक
धौलपुर । आगरा के दो युवक शनिवार शाम को चंबल नदी के तेज बहाव में बह गए। हादसा चंबल पुल के नीचे नहाने के दौरान हुआ। मृतक दतिया से पीताबंरा माई के दर्शन करके वापस आगरा लौट रहे थे। (विस्तृत)
more
झुंझुनूं
सरस डेयरी प्रभारी रिश्वत लेते गिरफ्तार
झुंझुनूं । भष्टाचार निरोधक ब्यूरो इकाई द्वारा बुधवार शाम को स्थानीय प्रभात टाकीज के (विस्तृत)
 
विज्ञान से ही होगा देश का विकास: डॉ. हर्षवर्धन
 झुंझुनूं । केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि  विज्ञान के माध्यम से ही देश का विकास संभव है। वे बुधवार को पिलानी में केन्द्रीय (विस्तृत)
पूर्व मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा गिरफ्तार
झुंझुनूं। पूर्व राज्य मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा को उदयपुरवाटी पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुढ़ा पर गत दिनो राजकार्य में बाधा डालने, सरकारी गाड़ी को तोड़-फोड़ करने व (विस्तृत)
बना रहना चाहिए कार्यकर्ताओं का सम्मान: तिवाड़ी
झुंझुनूं । झुंझुनूं स्थित नर नारायण मंदिर परिसर में रविवार को दीनदयाल वाहिनी का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन के मुख्य अतिथि दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश संयोजक (विस्तृत)
more
सीकर
चेक अनादरण मामले में छह माह की सजा
सीकर । जिले के नीमकाथाना में चैको के बढ़ते अनादरण मामलो को गंभीरता से लेते हुऐ नीमकाथाना (विस्तृत)
 
ताले तोड़कर दस लाख के मोबाइल उड़ाए
सीकर ।शहर में इन दिनों चोरो के होंसले बुलंद है। जिला मुख्यालय पर पुलिस गश्त की धज्जियां उड़ाते हुए चोरों ने सेमसंग मोबाइल के शोरूम के ताले तोड़ डाले और पुरी दुकान की सफाई कर (विस्तृत)
सिक्किम की तर्ज पर राजस्थान बनेगा संपूर्ण जैविक खेती वाला प्रदेश: सैनी
सीकर । कृषि एवं पशुपालन मंत्री प्रभुलाल सैनी बुधवार को सीकर आए। यहां उन्होंने जैविक खेती करने वाले किसानों के खेतों का भ्रमण किया, लोगों की समस्याएं सुनीं, अधिकारियों से (विस्तृत)
छात्रगुट भिड़े, पुलिस ने भांजी लाठियां, तीन घायल
सीकर। जिले के फतेहपुर शेखावाटी के रामगढ़ की राजकीय आरएन रूईया कॉलेज में मतगणना के दौरान कॉलेज परिसर के बाहर दो छात्र गुट आपस में भिड़  गए। नारेबाजी के दौरान अचानक से पत्थर व (विस्तृत)
more
टोंक
बीसलपुर से 42वें दिन आधे गेट से बहाव जारी
 टोंक । बीसलपुर बांध के जलग्रहण क्षेत्र में भारी पानी की आवक के चलते 42वें दिन मंगलवार (विस्तृत)
 
बनास नदी में दो बालक डूबे
टोंक। बनास नदी के पुराने पुल पर नहाते समय दो बालक पानी में डूब गए। समाचार लिखे जाने तक दो बालक की तलाश में पुलिस व गोताखोर जुटे हुए थे। जानकारी के अनुसार बनास नदी के पुराने पुल (विस्तृत)
नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दो को कठोर कारावास
टोंक।  विशिष्ठ न्यायालय (पोक्सो एक्ट) के  न्यायाधीश नरेन्द्रसिंह ढढ्ढा ने नाबालिग बालिका को घर से उठाकर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म करने के दो आरोपियों को दोषी करार देते हुए (विस्तृत)
विवाहिता ने की जीवनलीला खत्म
टोंक। घाड़ थाना क्षेत्र में पति की प्रताड़ना से परेशान एक विवाहिता ने कुंए में कूद कर अपनी जीवन लाला खत्म कर ली। जानकारी के अनुसार घाड़ थाना क्षेत्र के ग्राम भरनी की विवाहिता (विस्तृत)
more
सवाईमाधोपुर
बाघ ने किया युवक पर हमला
सवाई माधोपुर। रणथंभौर बाघ परियोजना के खण्डार रेन्ज में बाढ़पुर बैरना गांव में गाय (विस्तृत)
 
डॉक्टर ने नहीं संभाला गर्भ में ही बच्चे की मौत
सवाई माधोपुर । जिला मुख्यालय स्थित मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में डॉक्टर्स द्वारा नहीं संभालने पर मां के गर्भ में ही बच्चे की मौत गई। परिजनों ने इस मामले में डॉक्टर पर लारवाही (विस्तृत)
जिला स्तरीय समिति का गठन
सवाई माधोपुर ।केबल टीवी नेटवर्क एक्ट 2005 के अंतर्गत जिला सवाई माधोपुर में टीवी चैनल्स पर प्रसारित कार्यक्रम एवं प्रचार प्रसार सामग्री के प्रसारण पर निगरानी के लिए जिला स्तरीय (विस्तृत)
71 गांवों में आज करेंगे श्रमदान
सवाई माधोपुर ।मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत जिले में चयनित 71 गांवों में वर्षा जल के संरक्षण व संग्रहण के कार्यो में श्रमदान के लिए 11 मार्च को सैंकड़ों हाथ जुटेंगे। (विस्तृत)
more
करौली
छोटी जेलों की बढ़ाई जाएगी क्षमता
करौली। कैदियों की संख्या को देखते हुए प्रदेश की जो जेलें छोटी पड़ रही है उनकी क्षमता (विस्तृत)
 
25 लाख ने किए मां कैलादेवी के दर्शन
करौली। चैत्र मेला कैलादेवी में अब पदयात्रियों की आवक लगभग थम गई है। इस बार कैलादेवी मेले में ऐतिहासिक पदयात्रियों की भीड़ जुटी। लगभग 25 लाख के करीब पदयात्रियों का आगमन इस बार (विस्तृत)
कांग्रेस बनाएगी गांवों की सरकार : पायलट
करौली। प्रदेश सरकार ने एक वर्ष में केवल वादे किए काम कुछ नहीं किया। आमजन भी सरकार को विफल कहने लगा है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने गुरुवार शाम यहां (विस्तृत)
गोयल ने किया विद्यालयों में सफाई का निरीक्षण
करौली। जिला प्रभारी सचिव एवं प्रमुख शासन सचिव शिक्षा विभाग पीके गोयल ने गुरुवार को स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के तहत झाडू लगाकर राउमावि करौली से स्वच्छता कार्यक्रम की (विस्तृत)
more
दौसा
कैशियर की चाकुओं से गोदकर हत्या
दौसा । कोतवाली थानान्तर्गत खादी बाग के समीप बुधवार देर सायं को अज्ञात बदमाशों ने (विस्तृत)
 
झगड़े में घायल गर्भवती महिला की मौत
दौसा। सैथल थानान्तर्गत चोकीदारों की ढाणी में मंगलवार को दो परिवारों के बीच हुई आपसी विवाद में एक गर्भवती महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी, जिसकी बुधवार को श्रीरामकरण जोशी (विस्तृत)
मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां
दौसा । जिला व पुलिस प्रशासन ने प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के 18 से 20 सितंबर तक आपका जिला-आपकी सरकार कार्यक्रम के तहत प्रस्तावित दौरे को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी (विस्तृत)
पुलिस ने दिखाई फुर्ती, आधा दर्जन लुटेरों को दबोचा
दौसा। दौसा कोतवाली पुलिस की स्पेशल टीम ने शनिवार को फिल्मी अंदाज में ट्रक लूटने वाले गिरोह के आधार दर्जन से अधिक बदमाशों को सैथल मोड़ पर दबिश देकर गिरफ्तार किया है। प्राप्त (विस्तृत)
more
चूरू
अवैध बार व शराब ठेकों पर छापा, 9 गिरफ्तार
चूरू । चूरू जिला मुख्यालय पर मंगलवार को  एएसपी केसरसिंह के नेतृत्व में अवैध बार और (विस्तृत)
 
आनंदपाल के भाई विक्की सिंह व साथियों की तलाश
 चूरू । हार्डकोर अपराधी आनंदपालसिंह के भाई विक्की सिंह और उसके गुर्गो की तलाश में एएसपी केसरसिंह शेखावत की अगुवायी में रतननगर, सरदारशहर, सदर थाना और टाइगर फोर्स दल ने (विस्तृत)
शिक्षा की गुणवत्ता से नहीं होगा समझौता: जावड़ेकर
 चूरू ।  केन्द्रीय मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश का प्रत्येक व्यक्ति शिक्षा से जुड़े इस बात को ध्यान में रखते हुए अनिवार्य शिक्षा लागू की गई है (विस्तृत)
आरोपियों ने किया चौंकाने वाला खुलासा
 चूरू । दो देशी कट्टे और चार जिन्दा कारतूस सहित चूरू सदर थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये दो शख्स बेहद खतरनाक अपराधी निकले। गिरफ्तार आरोपियों से जब पुलिस ने गहनता से (विस्तृत)
more
झालावाड
मनोहर थाना विधायक मीणा सहित 9 लोगों को दो-दो वर्ष का कारावास
झालावाड़ । मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अकलेरा विकास मारग ने मंगलवार को एक फैसले में (विस्तृत)
 
बेकाबू ट्रक ने कुचला तीन लोगों की मौत
झालावाड़। जिले के खानपुर क्षेत्र में बुधवार को एक बेकाबू ट्रक के नीचे दबने से पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार यह हादसा बघेर घाटी में हुआ जहां माल (विस्तृत)
बाइक सवार बदमाशों ने किसानों से लूटे 3 लाख
झालावाड़ । झालावाड़ के सुनेल रोड पर सदर थाना इलाके के बिरियाखेड़ी मोड़ पर तीन अज्ञात बदमाशों ने बाइक सवार दो किसानों से फायर कर दिनदहाड़े तीन लाख रूपए की लूट कर फ रार हो गए। सूचना पर (विस्तृत)
अज्ञात लोगों नें आगजनी व तोड़फोड़ की
झालावाड़। जिले में कंजर समाज के डेरों में अज्ञात लोगों द्वारा आगजनी और तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। सदर थाना क्षेत्र के जरेल गांव के रहने वाले कंजर समाज की महिलाओं का (विस्तृत)
more
डूंगरपुर
गर्मी से दो नरेगा श्रमिकों की मौत
डूंगरपुर । नरेगा योजना में दोवड़ा पंचायत समिति क्षेत्र में कार्यरत दो श्रमिकों ने तेज (विस्तृत)
 
कार-रोडवेज की भिड़न्त में पांच की मौत
डूंगरपुर । शनिवार बुद्ध पूर्णिमा की सुबह डूंगरपुर-बिछीवाड़ा मार्ग पर हुई रोडवेज बस व कार की भीषण टक्कर में कार सवार पांच लोगों की दर्दनाक मृत्यु हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक (विस्तृत)
बिछिवाड़ा क्षेत्र में भूकम्प के झटके
डूगरपुर। जिले के बिछिवाउ क्षेत्र में राजस्थान-गुजरात सीमावर्ती क्षेत्र के गेड़ गांव एवं आस-पास के इलाकों में आज दोपहर बाद तीन बजकर दस मिनट पर भूकम्प के हल्के झटके महसूस किए गए। (विस्तृत)
घर जवांई ने की सास और पत्नी की हत्या
डूंगरपुर। जिले में धबोला थाना क्षेत्र में घरेलू झगड़े के चलते बुधवार को एक व्यक्ति ने अपनी सास और पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि गडा वाटेश्वर गांव में (विस्तृत)
more
चितोडगढ़
युवक की कुंड में डूबने से मौत
चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ दुर्ग में नहाते समय एक युवक की कुंड में डूब जाने से (विस्तृत)
 
बाल अपचारी की सुधार गृह में संदिग्ध मौत
चित्तौड़गढ। चित्तौड़गढ़ में गुरुवार  को बाल संप्रेषण गृह में परीवीक्षाधीन एक बाल अपचारी ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली।  पुलिस के अनुसार लूट के एक मामले में न्यायालय के (विस्तृत)
बांध के बहाव में सेल्फी लेते किशोरी बही
 चित्तौड़गढ़ ।चित्तौड़गढ़ स्थित घोसुंडा बांध के बहाव क्षेत्र में  गुरुवार को एक किशोरी सेल्फी लेते समय पानी में बह गई। गोताखोर नदी में उसे तलाश कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी (विस्तृत)
कांग्रेस नेता के विरुद्ध अश्लीलता फैलाने का मामला दर्ज
चित्तौड़गढ़। कोतवाली पुलिस ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम प्रकाश मूंदड़ा के विरुद्ध अश्लीलता फैलाने का मामला दर्ज किया है।    थानाधिकारी भंवर रणधीर सिंह ने बताया कि  सोशल (विस्तृत)
more
बूंदी
आढ़त व्यापारी के मुनीम से दिनदहाड़े 20 लाख की लूट
बूंदी। शहर में मंगलवार को कृषि उपज मण्डी स्थित बैंक से 20 लाख रूपए लेकर आ रहे आढ़त (विस्तृत)
 
कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान लाठीवार
बूंदी । किसानों को ओलावृष्टि से खराब फसलों का मुआवजा न मिलने के मामले में हिंडोली कांग्रेसी विधायक अशोक चांदना के आह्वान पर शुक्रवार को प्रस्तावित कलक्ट्रेट घेराव (विस्तृत)
ट्रेन का इंजन फेल
बांदीकुई । मोतीहारी-पोरबन्दर यात्री ट्रेन का शनिवार को जयपुर जाते समय गुल्लाना स्टेशन के समीप पॉवर फेल हो जाने से ट्रेन करीब एक घन्टे लेट हो गई। जिसके चलते खैरथल-जयपुर फास्ट (विस्तृत)
हादसे में दो की मौत
बूंदी।जिले के सदर थाना क्षेत्र में कार एवं ट्रक की टक्कर में आज सुबह एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला घायल हो गई। पुलिस के अनुसार क्षेत्र के रेलवे पुलिया (विस्तृत)
more
बांसवाडा
उज्जैन के पास दो वाहनों की टक्कर में 10 लोगों की मौत
बांसवाड़ा । उज्जैन के पास थाना नरवर अंतर्गत देवास रोड पर रात करीब 3 बजे राजस्थान के (विस्तृत)
 
मोदी के मिशन को पूरा करने के लिए 400 महिलाओं ने ली शपथ
बांसवाड़ा। मोदी सरकार के स्वच्छ भारत मिशन को धरातल पर लाने में महिलाएं आगे आ रही हैं। एेसा ही देखने को मिला बांसवाडा के सज्जनगढ़ पंचायत समिति के नवागांव में। इस गांव की 400 (विस्तृत)
परतापुर में तनाव निषेधाज्ञा लागू
बांसवाड़ा । जिले के परतापुर कस्बे में तनाव शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहने से निषेधाज्ञा लागू की गई। पुलिस के अनुसार युवक पर हमले से उपजे तनाव के बाद सुबह घायल युवक के पक्ष में (विस्तृत)
भुगड़ा में तनाव
बांसवाड़ा । जिले के भुंगडा गांव में दो गुटों के आमने-सामने होने से तनाव की स्थिति बन गयी है। बताया जाता है कि देर शाम को किसी बात पर विवाद हुआ और पथराव की स्थिति खड़ी हो गईं। घटना (विस्तृत)
more
बारां
महिला ने पूर्व प्रेमी से मिलकर प्रेमी की हत्या
बारां । राजस्थान के बारां जिले में एक महिला द्वारा पूर्व प्रेमी के साथ मिलकर प्रेमी की (विस्तृत)
 
आई लव यू मम्मी-पापा, आई एम गोइंग
भंवरगढ़ (बारां)। ‘आई लव यू मम्मी-पापा, अब मैं आपको छोड़कर जा रहा हूँ, छात्र दिलखुश के लिखे सुसाइड नोट के यह शब्द कई सवाल छोड़ गए। भंवरगढ़ थानान्तर्गत रामपुरिया गांव के छात्र दिलखुश (विस्तृत)
बाइकों की भिडंत में दो की मौत
बारां। कोतवाली थानान्तर्गत एनएच 90 अटरू रोड पर मंडोला गांव के समीप बुधवार को दो बाइकों में जोरदार भिडंत हो गई। जिसमें दो जनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में दो (विस्तृत)
आदिवासी बच्चों में बढ़ रही शिक्षा के प्रति ललक
बारां। जिले के आदिवासी सहरिया बच्चों में शिक्षा के प्रति ललक बढ़ रही है। जिले में ऐसे बालकों के लिए खुले आंगनबाड़ी केन्द्रों के साथ-साथ मां बाड़ी केन्द्र संचालित किए जा रहे हैं। (विस्तृत)
more
राजसमन्द
फरारा महादेव मंदिर में लाखों के आभूषण चोर
राजसमंद। राजनगर थाना क्षेत्र के फरारा स्थित प्राचीन कुंतेश्वर महादेव मंदिर में (विस्तृत)
 
नाल में पलटी ट्रेक्टर-ट्राली सात श्रद्धालुओं की मौत
राजसमंद। जिले के चारभुजा थानार्न्तगत देसुरी नाल में ट्रेक्टर के पलट जाने से 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई एवं 28 लोग घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे में घायल लोग भील (विस्तृत)
पेट्रोल पम्प पर लगी आग, सीज किया
राजसमंद। हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के रेलमगरा कस्बे के पेट्रोल पम्प पर शनिवार शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसे एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। इससे बड़ा हादसा टल (विस्तृत)
बेटी का सिर कलम करने पर उम्रकैद
राजसमंद। बेटी का सिर काटने वाले पिता को जिला एवं सेशन न्यायाधीश बीएस कुमावत ने शनिवार को आजीवन कारावास की सजा के साथ 25 हजार का अर्थदंड दिया। लोक अभियोजक प्रदीप साचींहर ने (विस्तृत)
more
प्रतापगढ़
बीसूका में अव्वल रहना आपके परिश्रम का फल
प्रतापगढ़। सत्र 2012-13 में दूसरी बार जिले (विस्तृत)
 
कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए शिक्षित होना जरूरी
धरियावद। राजस्थान सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का वास्तविक लाभ (विस्तृत)
विकास कार्यों पर विचार-विमर्श
प्रतापगढ़। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक उदयलाल आंजना ने शुक्रवार को (विस्तृत)
प्रतापगढ़ जिला राज्य में दूसरी बार अव्वल
प्रतापगढ़। बीस सूत्रीय कार्यक्रम में प्रतापगढ़ जिले को दूसरी बार राज्य में (विस्तृत)
more
विशेष समाचार
टंकी पर चढ़े ग्रामीण महिलाओं ने की नारेबाजी
चौमूं । उपखण्ड में पेयजल समस्या के कारण जहां चारों और हाहाकार मचा हुआ है वहीं अपने (विस्तृत)
 
तिलक लगाकर दी विद्यार्थियों को विदाई
बालोतरा।राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खेतलानाडी आसोतरा में कक्षा 8 वीं का विदाई समारोह बुधवार को आयोजित हुआ। समारोह में अतिथि बालोतरा बीईईओ दयाराम पटेल ने विद्यार्थियों को (विस्तृत)
खुदाई में फिर मिले सिंधु घाटी सभ्यता के अवशेष
अनूपगढ़ ।तहसील क्षेत्र के गांव 4 एम.एस.आर में पुरातत्व विभाग को सिंधु घाटी सभ्यता के अवशेष मिले हंै। खुदाई जनवरी में शुरू की गई थी। पहले भी खुदाई में इस तरह के अवशेष मिले (विस्तृत)
बालकों से जुड़े कानून की दी जानकारी
बालोतरा। स्थानीय मौलाना अबुल कलाम आजाद उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरूवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष के निर्देशानुसार विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। (विस्तृत)
more