ePaper  | Make Dainik Navajyoti your home page
NEWS FLASH
जयपुर
जगमग हुआ जयपुर, धनतेरस पर सज गए बाजार
जयपुर। दीपावली पर जयपुर शहर के लगभग सभी बाजार साजो सामान से सज गए हैं। जहां खरीदारी भी (विस्तृत)
 
292 पशु चिकित्सा अधिकारियों के नियुक्ति आदेश जारी, 92 मंत्रालयिक कर्मचारी पदोन्नत
जयपुर । राज्य सरकार के पशुपालन विभाग ने मंत्रालयिक संवर्ग के 92 कर्मचारियों को लिपिक ग्रेड द्वितीय से लिपिक ग्रेड प्रथम में पदोन्नत कर पदस्थापन आदेश जारी किए हैं। साथ ही बारह (विस्तृत)
जैसलमेर में खनन भंडार नीलाम हो तो मिले फायदा
जयपुर । राजस्थान के रेगिस्तानी इलाके जैसलमेर की जमीन रेत के साथ खुदाई में सरकार के खजाने में पैसे की बारिश भी कर सकती है। खान विभाग के अफसरों की माने तो जमीन पर स्टील ग्रेड (विस्तृत)
पांच दिवसीय दीपोत्सव आज से
जयपुर। धनत्रयोदशी के साथ शुक्रवार से पांच दिवसीय दीपोत्सव का शुभारंभ होगा।  इस दिन लोग लक्ष्मीजी के निमित्त घर के बाहर पहला दीपदान करेंगे। शनिवार को छोटी दिवाली यानि रूप (विस्तृत)
more
जोधपुर
करोड़ों की ठगी के आरोपी राजेंद्र वधवा उर्फ चिंटु की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक
जोधपुर। राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर ने करोड़ों की ठगी करने के इनामी आरोपी राजेंद्र (विस्तृत)
 
सलमान मामले में तत्कालीन कलक्टर कोर्ट में पेश, सलमान के वकील ने की जिरह
जोधपुर। फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला में विचाराधीन अवैध हथियारों के मामले में गुरुवार को नियमित सुनवाई हुई। पीठासीन अधिकारी (विस्तृत)
बलात्कार के आरोपी की जमानत दूसरी बार खारिज
जोधपुर। जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने नशीला पदार्थ पिलाकर बलात्कार करने के आरोपी मंगल सिंह की दूसरा जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है। परिवादी के अधिवक्ता भारत भूषण शर्मा, (विस्तृत)
सलमान मामले में तत्कालीन कलक्टर कोर्ट में पेश
जोधपुर। फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला में विचाराधीन अवैध हथियारों के मामले में गुरुवार को नियमित सुनवाई हुई। पीठासीन अधिकारी (विस्तृत)
more
अजमेर
टॉपर छात्राओं को दिए गोल्ड मेडल
अजमेर । मेयो कॉलेज गर्ल्स स्कूल के गुरुवार को सपंन्न पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य (विस्तृत)
 
13 किलो चरस के साथ 7 गिरफ्तार
अजमेर। पुलिस ने मादक पदार्थों का अवैध व्यापार करने के आरोप में 7 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 13 किलो से अधिक चरस बरामद की है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत डेढ़ (विस्तृत)
संस्कृत शिक्षा में प्रधानाध्यापक भर्ती के लिए मांगे आवेदन
अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने संस्कृत शिक्षा विभाग में प्रवेशिका विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के 42 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। आनलाइन फॉर्म 28 अक्टूबर से 23 नवंबर तक भरे (विस्तृत)
लेखाकार भर्ती परीक्षा का परिणाम 2-3 दिन में
अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कनिष्ठ लेखाकार व तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती-2013 में 4 अक्टूबर को दोबारा ली गई परीक्षा का परिणाम अगले दो-तीन दिन में घोषित किया जा सकता है। (विस्तृत)
more
कोटा
ट्रांसफार्मर बदलने के लिए घूस लेते एईएन दबोचा
कोटा । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा की टीम ने मंगलवार को विद्युत निगम बपावर के एईएन (विस्तृत)
 
स्कूलों में पढ़ाएंगे नागरिक सुरक्षा: देवनानी
कोटा । वर्तमान में चल रहे पाकिस्तान व चीन के वातावरण को देखते हुए राज्य सरकार अब सभी सरकारी स्कूलों में बच्चों को नागरिक सुरक्षा का पाठ पढ़ाएगी। इसके लिए दसवीं, ग्यारहवीं व (विस्तृत)
नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, चार जने गिरफ्तार
कोटा । बून्दी जिले के रेलवे स्टेशन से रविवार को एक नाबालिग किशोरी व उसके सात वर्षीय भाई को चार युवक बहला फुसला कर पास झाड़ियों में ले गए। जहां पर चारों युवकों ने नाबालिग के साथ (विस्तृत)
रावतभाटा में भारी पानी संयंत्र में गैस का रिसाव
कोटा।  रावतभाटा स्थित भारी पानी संयंत्र की एक्सचेंज यूनिट में कम्प्रेशर की वॉल पर काम कर रहे तीन तकनीकी कर्मचारी बुधवार शाम सवा 5 बजे हाईड्रोजन सल्फाइड गैस (एचटूएस) रिसाव (विस्तृत)
more
उदयपुर
दुकान की छत पर दो साल की बालिका के साथ दुष्कर्म
उदयपुर। धार्मिक नगरी नाथद्वारा में एक हैवान ने अपनी हवस को पूरा करने के लिए शर्मनाक (विस्तृत)
 
जैन मंदिर से सात मूर्तियां चोरी
उदयपुर। उदयपुर शहर के हिरण मगरी थाना क्षेत्र में एक जैन मंदिर से सात अष्टधातु की मूर्तियां एवं दान पात्र चोरी होने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार क्षेत्र के सविना में (विस्तृत)
हैड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार
उदयपुर। डूंगरपुर जिले में खेरवाड़ा थाने की जवास चौकी के हैड कांस्टेबल को आज भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। कालूलाल निवासी सामीतेड़ के विरुद्ध (विस्तृत)
बलीचा के निकट पकड़ी 40 लाख की शराब
उदयपुर।  दिवाली पर सीमावर्ती प्रदेश गुजरात में होने वाली शराब की बड़ी मात्रा में खपत को रोकने के लिए जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने बड़ी (विस्तृत)
more
भरतपुर
पत्थर ठेबियों से भरी 12 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक गिरफ्तार
रुदावल। वन विभाग एवं पुलिस बल की ओर से शनिवार रात्रि में अवैध खनन के विरुद्ध संयुक्त (विस्तृत)
 
लूट के मामले में पारदी गिरोह की तीन महिलाएं गिरफ्तार
भरतपुर। भरतपुर के डीग कस्बे में एसबीबीजे बैंक के बाहर से दो लाख रुपए से भरे बैग को चोरी कर ले जाने के मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश की पारदी गिरोह की तीन (विस्तृत)
पुतला दहन कर जाटों ने दी आंदोलन की चेतावनी
भरतपुर । राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले के बाद ओबीसी आयोग के रद्द होने के बाद भरतपुर-धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार के नेतृत्व में गुरुवार को जाट समाज के (विस्तृत)
पुतला दहन कर जाटों ने दी आंदोलन की चेतावनी
भरतपुर।  राजस्थान हाई कोर्ट के फैसले के बाद ओबीसी आयोग के रद्द होने के बाद भरतपुर-धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार के नेतृत्व में गुरुवार को जाट समाज (विस्तृत)
more
बीकानेर
जैन कन्या पीजी महाविद्यालय में ‘गूंज-21 वर्ष’ शुरू
बीकानेर। जैन कन्या पीजी महाविद्यालय के 21 वर्ष पूर्ण होने पर रविवार को महाविद्यालय (विस्तृत)
 
पीबीएम अस्पताल में बनेगा टेरटियेरी कैंसर केयर सेंटर
बीकानेर। पीबीएम अस्पताल में टेरटियेरी कैंसर केयर सेंटर की स्थापना के लिये केन्द्र सरकार से 17.123 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिल गई है । सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने यह (विस्तृत)
विद्यार्थियों ने सिक्कों व डाक टिकटों से समझा इतिहास
बीकानेर ।  देश के इतिहास, सांस्कृतिक धरोहर और विरासत के बारे में किताबों के माध्यम से जानने-पहचानने का अवसर मिलता है । यदि भारतीय संस्कृति और प्राचीन विरासत को डाक टिकटों, (विस्तृत)
स्वास्थ्य विभाग ने पकड़ा 120 किलो मिलावटी मावा
बीकानेर । मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देवेन्द्र चौधरी के निर्देश पर शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी हंसराज साध व गोपाल कृष्ण शर्मा ने कार्यवाही करते हुए (विस्तृत)
more
बाड़मेर
विकास योजनाओं में पारदर्शिता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित करें : चौधरी
बाड़मेर। केन्द्र एवं राज्य सरकार की विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में पारदर्शिता एवं (विस्तृत)
 
बाड़मेर जिले में आज से 144 धारा लागू होगी
बाड़मेर। दीपावली के पर्व पर जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने एवं लोक शांति भंग होने की आशंका के मददेनजर जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट सुधीर शर्मा ने 25 अक्टूबर से 5 नवंबर तक (विस्तृत)
झौपड़ी में लगी आग में झुलसने से युवक की मौत
बाड़मेर। बाड़मेर के धोरीमन्ना थाना क्षेत्र में हिरकन के थान गांव में झौपड़ी में लगी आग से झुलसने से शनिवार को एक युवक की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार हिरकन का थान निवासी ओमप्रकाश (विस्तृत)
सांसद आज ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे
बाड़मेर।  बाड़मेर जैसलमेर सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी रविवार को धोरीमन्ना, सेड़वा, धनाऊ एवं चौहटन विधानसभा क्षैत्र के दौरे पर रहकर विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों मे शिरकत आम आवाम (विस्तृत)
more
जैसलमेर
उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक रिश्वत लेते गिरफ्तार
जैसलमेर।भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जैसलमेर ने जिला उद्योग केन्द्र जैसलमेर के (विस्तृत)
 
मीडिया एक्शन फोरम की सेमिनार 6 को जैसलमेर में होगी
जैसलमेर। राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम की 12वीं मीडिया सेमिनार 6 नवम्बर, रविवार को जैसलमेर की पंचायत समिति सभागार में सुबह 10 बजे से आयोजित होगी । इस सेमिनार का विषय ’वर्तमान (विस्तृत)
दो गुटों में खूनी संघर्ष
जैसलमेर। जिले के रामगढ़  नहरी क्षेत्र में नहरी पानी को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। देर रात हुए खूनी संघर्ष में आधा दर्जन लोग घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को देर (विस्तृत)
मिठाइयों के नमूने लेने शुरू किए
जैसलमेर । स्वर्ण नगरी जैसलमेर में दिपावली के मौके पर नकली मावे से बनी मिठाइयां की बिक्री पर ‘दैनिक नवज्योति’ में गत 18 अक्टूबर को ‘नकली मावे की मिठाइयां बिगाड़ सकती सेहत’ (विस्तृत)
more
जालोर
‘दिव्यांग अपने आप को कमजोर नहीं समझें’
जालोर। सांसद देवजी पटेल ने कहा कि दिव्यांग अपने आप को कभी कमजोर नहीं समझें तथा अपनी (विस्तृत)
 
आदतन अपराधी को भेजा जेल
जालोर। पुलिस अधीक्षक, जालोर कल्याणमल मीना के निर्देशानुसार थानाधिकारी पुलिस थाना करड़ा ने खतरनाक अपराधी को जेल भेजने के आदेश दिए। जानकारी के अनुसार अपराधी रूगनाथराम पुत्र (विस्तृत)
6 अक्टूबर को बैंक शाखाओं में लगेंगे विशेष शिविर
जालोर। जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने कहा कि जिले के सभी बैंकर्स वित्तीय समावेशन कार्य के लिए लोगों को अधिकाधिक जागरूक करते हुए उनके बैंक खातों को आधार से जुड़वायें तथा विशेष (विस्तृत)
नाडी में डूबने से युवक की मौत
आबूरोड।  शहर के पांच बंगला रेलवे क्वार्टर के पीछे बनास नदी में एक युवक के डूब जाने से उसकी मौत हो गई।  जालोर के पावटा गांव का निवासी मोहन पुत्र भभूता मेघवाल अपनी पत्नी व तीन (विस्तृत)
more
सिरोही
जातियों को आगे लाने में बाबा साहेब का जीवन प्रेरणादायक : देवासी
सिरोही। समीपवर्ती गांव जावाल स्थित हरजी चौराहे पर उद्घाटनकर्ता गोपालन राज्य मंत्री (विस्तृत)
 
गुजरात के मुख्यमंत्री को दिया जीरावला में आने का आमंत्रण
कालन्द्री/सिरोही/दांतराई। कस्बे के समीपवर्ती जीरावला महातीर्थ में होने वाली एतिहासिक प्राण-प्रतिष्ठा महा महोत्सव को लेकर विश्व के समस्त जैन संघों को भावभरा आमंत्रण दिया जा (विस्तृत)
राज्यमंत्री देवासी आज से दो दिवसीय दौरे पर
सिरोही। गोपालन एवं देवस्थान राज्यमंत्री ओटाराम देवासी 26 अक्टूबर से जिले के दौरे पर रहेंगे एवं विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे जिला कलक्टर लक्ष्मीनारायण मीणा ने बताया कि (विस्तृत)
कार दुर्घटना में एक की मौत, एक गंभीर घायल
पोसालिया। पुलिसथाना पालड़ी एम अंतर्गत रविवार देर शाम राजमार्ग फोर लेन पर सिरोही से आ रही कार की सांड से जोरदार भिड़ंत में एक जने की मौत हो गई वहीं एक जना घायल हो गया। पुलिस ने (विस्तृत)
more
पाली
तीन रीछों ने अधेड़ पर किया हमला नाजुक हालत को देखते हुए जोधपुर किया रैफर
पाली।  बाली तहसील के सेवाड़ी के निकट जंगलों में बकरियां चरा रहे एक चरवाह पर तीन रीछों (विस्तृत)
 
मनरेगा जेटीए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफतार
मारवाड़ जंक्शन। पंचायत समिति में मनरेगा के तहत कार्यरत जेटीए अभिमन्यु सिंह पुत्र गजराज सिंह निवासी अजमेर उम्र 26 वर्ष को रंगे हाथों रिश्वत लेते पाली एसीबी के एएसपी कैलाशदान (विस्तृत)
पूर्व सीएम गहलोत का रणकपुर में भव्य स्वागत
पाली। राज्य के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के सोमवार को पाली जिले में आगमन पर पाली जिला कांग्रेस सेवादल के जिला मुख्य संगठक मोहन हटेला के नेतृत्व में रणकपुर स्थित होटल किंग्स (विस्तृत)
कार-ट्रोले की टक्कर में दो की मौत
पाली। नेशनल हाईवे सोजत के निकट हुई कार-ट्रोले की टक्कर में कार में सवार दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक गंभीर घायल हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर में छत्तीसगढ़ (विस्तृत)
more
नागौर
जीप-स्कोर्पियो की भिडंत, 2 की मौत, कई घायल
नागौर। रोल थाना क्षेत्र के गंगवाना फांटा के पास शाम को कंपाडर जीप और स्कार्पियो के (विस्तृत)
 
नागौर शहर में बनेंगे 13 बस शेल्टर

 नागौर। विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से नगर परिषद नागौर द्वारा शहर में 13 स्थानों पर बस शेल्टर बनवाए जाएंगे। मंगलवार को जिला कलक्टर  राजन विषाल की अध्यक्षता (विस्तृत)
नागौर पुलिस ने शातिर गिरोह को किया गिरफ्तार
नागौर जिले के कुचामन थाना पुलिस ने ऐसे गिरोह को पकड़ा है, जो बड़े ही शातिराना अंदाज में उसे कागजात सहित दूसरे लोगों को बेचने का काम करते हैं । आरोपी किसी दुर्घटनाग्रस्त खटारा (विस्तृत)
महिला दो पुत्रों के साथ टांके में कूदी, तीनों की मौत
नागौर। जिले के पादूकला थाना क्षेत्र के भवांल चारणा गांव में एक महिला ने अपने दो मासूम पुत्रों के साथ पानी के टांके में कूद कर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार भवांल चारणा गांव (विस्तृत)
more
भीलवाडा
दो क्विटंल रसगुल्ले और 25 किलो खराब अचार जब्त
भीलवाड़ा। भीलवाड़ा शहर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को एक गोदाम पर छापा मारकर दो (विस्तृत)
 
पन्द्रह लाख की लूट के मामले में छह बदमाश गिरफ्तार
भीलवाड़ा। भीलवाडा में एक व्यापारी से पन्द्रह लाख रुपए लूट लेने के मामले में पुलिस ने लूट गिरोह का पर्दाफाश कर मंगलवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार इन बदमाशों (विस्तृत)
न जांच हुई, न बयान लिए, पुलिस ने एफआर से बेच दिया ईमान !
भीलवाड़ा। नियम-विरूद्ध बनाए जा रहे पेट्रोल पम्प की खुदाई के लिए विस्फोट कर आमजन जीवन को खतरे में डालने वाले रसूखदार आरोपियों को बचाने के लिए पुलिस किस कदर तक अपना ईमान बेच देती (विस्तृत)
70 लाख रुपए के आभूषण बरामद, तीन गिरफ्तार
भीलवाड़ा। तमिलनाडु से एक करोड़ रुपए से ज्यादा का सोना एवं सोने के आभूषण चुराने के आरोप में राजस्थान पुलिस ने करीब 70 लाख रुपए के आभूषण बरामद कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। (विस्तृत)
more
अलवर
ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत
अलवर। परिक्रमा देने गोवर्धन जा रही एक महिला की गुरुवार सुबह अलवर जंक्शन पर ट्रेन की (विस्तृत)
 
बैंक लूट मामले में बाल अपचारी निरुद्ध
अलवर। कस्बे में मातोर रोड स्थित यूको बैंक पर मंगलवार को हुई 2 लाख 97 हजार की लूट के मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपी को पकड़ा है। पकड़ा गया दूसरा आरोपी नाबालिग है। थानाधिकारी (विस्तृत)
50 क्विंटल नकली कलाकंद जब्त, 17 मिलावटखोर पकड़े
तिजारा/अलवर। तिजारा क्षेत्र के डोटाना गांव में मंगलवार को पुलिस, क्यूआरटी एवं खाद्य विभाग की टीम ने नकली कलाकंद बनाने की फैक्ट्रियों पर छापामार कार्रवाई की। डीएसपी सिद्धांत (विस्तृत)
यूको बैंक में पिस्टल की नोक पर तीन लाख लूटे
अलवर । जिले के खैरथल कस्बे के मातौर रोड स्थित यूको बैंक में मंगलवार को सायं साढेÞ तीन बजे दो बाइक पर आए दो नकाबपोश लुटेरे पिस्टल की नोक पर करीब तीन लाख रुपए लूट कर फरार हो गए। (विस्तृत)
more
श्रीगंगानगर
कांग्रेस पंजाब में करेगी वापसी, राजस्थान में अभी से तैयार रहें कार्यकर्ता: पायलट
श्रीगंगागनर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि तीन-चार (विस्तृत)
 
41 किलो पोस्त सहित दो गिरफ्तार
श्रीगंगानगर ।  लालगढ़ जाटान पुलिस ने बीते 24 घंटे के दौरान लगातार दो कार्रवाई कर दो व्यक्तियों को लगभग 41 किलो पोस्त सहित गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों व्यक्ति चोरी-छिपे पोस्त (विस्तृत)
पीड़ित को अगवा कर जबरन राजीनामा करवाया
श्रीगंगानगर। कस्बे के जवाहरनगर के सैक्टर 5 में करोड़ों की कीमत के एक भूखण्ड को फर्जीवाड़े से एक गिरोह द्वारा हड़पने-बेचने के एक मुकदमे में परिवादी को अगवा कर उससे जबरन राजीनामा (विस्तृत)
साधूवाली छावनी में सैनिक की मौत
श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर मिलिट्री स्टेशन (साधूवाली छावनी) में एक सैनिक की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। सैनिक के गले में दर्द होने पर उसे मिलिट्री हॉसिपटल में भर्ती (विस्तृत)
more
हनुमानगढ़
जेल से छूटते ही फिर गिरफ्तार
हनुमानगढ़। पीसीपीएनडीटी परियोजना निदेशक जयपुर और हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने (विस्तृत)
 
कालीबंगा बनेगा वर्ल्ड क्लास पर्यटन केन्द्र: जुत्शी
हनुमानगढ़ । कालीबंगा नायाब और शानदार जगह है इसको विश्व स्तरीय पर्यटन केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा। ये कहना है केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय के सचिव विनोद जुत्शी का जो (विस्तृत)
हत्या के आरोपित को कोर्ट में मारी गोली
हनुमानगढ़ । जिला न्यायालय परिसर में सोमवार दोपहर पेशी पर आए हत्या के एक आरोपित को कोर्ट रूम के पास ही सरेआम गोली मार दी गई। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन (विस्तृत)
महिला की हत्या कर लाखों की लूट
हनुमानगढ़। जिले के टाऊन थाना क्षेत्र में गुरुवार रात लुटेरों ने श्रीनगर गांव में सोते हुए एक परिवार पर हमला कर एक महिला की हत्या कर दी और नकदी एवं जेवरात लूटकर फरार हो गए। पुलिस (विस्तृत)
more
धौलपुर
मुख्यमंत्री राजे आज धौलपुर में
धौलपुर । मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 28 अक्टूबर को धौलपुर आएंगी। कलक्टर शुचि त्यागी ने (विस्तृत)
 
संगठित होकर संघर्ष करने की जरूरत: तिवाड़ी
बाड़ी। सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की तर्ज पर ब्राह्मण को आरक्षण चाहिए ब्राह्मण सभी वर्गो को साथ लेकर चला है । भविष्य में भी सभी वर्गो का हित चाहता है । हमने वंचित वर्ग के लिए चौदह (विस्तृत)
विफलताओं से ध्यान हटाने के लिए सर्जीकल स्ट्राइक : मोहन प्रकाश
धौलपुर । कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तथा मध्यप्रदेश और महाराष्ट के प्रभारी मोहन प्रकाश ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है। देश की सुरक्षा में चूक से (विस्तृत)
विफलताओं से ध्यान हटाने के लिए सर्जीकल स्ट्राइक : मोहन
धौलपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तथा मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के प्रभारी मोहन प्रकाश ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार सभी मोर्चा पर विफल रही है । देश की सुरक्षा में चूक (विस्तृत)
more
झुंझुनूं
एक लाख से भरा थैला पार
झुंझुनूं ।  जिले के गुढ़ा थानान्तर्गत ग्राम दुड़िया में अज्ञात व्यक्ति एक महिला का एक (विस्तृत)
 
स्वच्छ भारत मिशन के तहत विशेष सफाई अभियान
चिड़ावा। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शनिवार को नगरपालिका व उपखंड प्रशासन की ओर से विशेष सफाई अभियान चलाया गया । कबूतरखाना स्टैंड से मंड्रेला मोड तिराहा तक तक आयोजित कार्यक्रम में (विस्तृत)
वाहन की टक्कर से दो भाइयों की मौत
झुंझुनूं  ।  जिले के मलसीसर थानान्तर्गत गुरुवार देर रात ग्राम खारिया के निकट एक मोटरसाइकिल को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार दो युवकों की मौके पर मौत हो गई, (विस्तृत)
एएसआई व सिपाही 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार
झुंझुनूं/खेतड़ी । सीकर जिले की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो इकाई ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जिले के खेतड़ी क्षेत्र के बबाई चौकी इंचार्ज अभय सिंह यादव व सिपाही उपेन्द्र सिंह (विस्तृत)
more
सीकर
पूर्व विधायक के अंतिम संस्कार में उमड़ा जन सैलाब
सीकर । शेखावाटी के पूर्व विधायक एवं जिला प्रमुख सांवरमल मोर का मंगलवार को उनके पैतृक (विस्तृत)
 
शेखावाटी के पूर्व विधायक सांवरमल ‘मोर’ का निधन
सीकर। राजनीति व सेवा को समर्पित पूर्व विधायक व जिला प्रमुख सांवरमल मोर का 90 वर्ष की आयु में सोमवार को निधन हो गया। उनके निधन का समाचार पाते ही सम्पूर्ण शेखावाटी क्षेत्र में शोक (विस्तृत)
दीनदयाल वाहिनी के कार्यक्रम जारी रहेंगे: तिवाड़ी
सीकर। अन्त्योदय जनयात्रा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते कहा कि भाजपा संगठन की ओर इस यात्रा में भाजपा पदाधिकारियों को शामिल नहीं होने का निर्देश देना गलत है। स्व. शेखावत जनसंघ, (विस्तृत)
उद्योगपति मुरारका को प्रधानमंत्री ने किया सम्मानित
चिड़ावा। जयपुर प्रवासी एवं मूलत: चूड़ी अजीतगढ (चत्तरपुरा-मुकुंदगढ) निवासी उद्योगपति मनोज मुरारका को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मानित किया है । पंजाब के लुधियाना में हुए (विस्तृत)
more
टोंक
टोंक की 60 प्रतिभाएं सम्मानित
टोंक। साप्ताहिक समाचार पत्र ‘टोंक ऑस्कर’ की ओर से शनिवार को मौलाना अबुल कलाम आज़ाद अरबी- (विस्तृत)
 
सोने के सिक्कों की तलाश में फिर उमड़े ग्रामीण
मालपुरा। उपखंड की कड़ीला ग्राम पंचायत के जानकीपुरा गांव के नजदीक दबड़िया नाड़ी में सोने के सिक्के निकलने की अफवाह के चलते एक बार फिर ग्रामीणों का जनसैलाब उमड़ पड़ा । आसपास के (विस्तृत)
एसबीआई स्कूल ऑफ कॉमर्स और बैंकिंग केन्द्र का हुआ उद्घाटन
निवाई। स्टेट बैंक ऑफ  इंडिया की अध्यक्ष अरुंधति भट्टाचार्य ने वनस्थली विद्यापीठ में शुक्रवार को एसबीआई स्कूल ऑफ  कॉमर्स एण्ड बैंकिंग केन्द्र का उद्घाटन किया। इसके बाद (विस्तृत)
जैन मंदिर से चोरी की गई 28 मूर्तियां बरामद, दो गिरफ्तार
निवाई।  झिलाय के जैन मंदिर से पांच वर्ष पूर्व चोरी हुई मूर्तियों के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। टोंक जिला पुलिस कप्तान प्रीति जैन के निर्देशों पर (विस्तृत)
more
सवाईमाधोपुर
बजरी खनन में 10 हजार करोड़ का घोटाला, बड़े नेता शामिल: किरोड़ी मीणा
सवाईमाधोपुर। बनास में अवैध बजरी खनन सहित अपनी 41 सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को (विस्तृत)
 
बजरी खनन में 10 हजार करोड़ का घोटाला, बड़े नेता शामिल: किरोड़ी
सवाईमाधोपुर। बनास में अवैध बजरी खनन सहित अपनी 41 सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को लालसोट विधायक डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सवाई माधोपुर में शंखनाद रैली का आयोजन किया। इस दौरान (विस्तृत)
बाघ ने किया युवक पर हमला
सवाई माधोपुर। रणथंभौर बाघ परियोजना के खण्डार रेन्ज में बाढ़पुर बैरना गांव में गाय चराते समय एक चरवाहे पर बाघ ने हमला कर गंभीर घायल कर दिया। वन विभाग के अधिकारियों ने जिला (विस्तृत)
डॉक्टर ने नहीं संभाला गर्भ में ही बच्चे की मौत
सवाई माधोपुर । जिला मुख्यालय स्थित मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में डॉक्टर्स द्वारा नहीं संभालने पर मां के गर्भ में ही बच्चे की मौत गई। परिजनों ने इस मामले में डॉक्टर पर लारवाही (विस्तृत)
more
करौली
लखीसराय से मुक्त कराए करौली के व्यापारी के बेटे, तीन गिरफ्तार
पटना/लखीसराय। दिल्ली में रहने वाले राजस्थान के करौली मूल के जाने माने पत्थर व्यवसायी (विस्तृत)
 
करौली के व्यवसायी के बेटों का पटना में अपहरण, नक्सलियों पर संदेह
नई दिल्ली। मूल रूप से करौली के रहने वाले दिल्ली के व्यवसायी बाबूलाल शर्मा के दो बेटों का बिहार की राजधानी पटना अपहरण कर लिया गया। पुलिस जांच में जुटी है, लेकिन अबतक कोई सुराग (विस्तृत)
सांसद ने किया खाद्य व डेयरी उत्पादों की लैब का निरीक्षण
करौली। लोकसभा क्षेत्र से सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने रविवार को भारत से एक्सपोर्ट होने वाले भारतीय खाद्य पदार्थो के की 'एक्सपोर्ट इम्पोर्ट आथोरिटी ऑफ इण्डिया', मुम्बई द्वारा (विस्तृत)
मंडरायल दुर्ग: आज भी दिलाता है अपनी शौर्यता की याद
करौली। करौली जिला के उत्तरीपूर्वी भाग में एक ऊंची पहाडी पर स्थित मंडरायल दुर्ग जो आज भी अपनी शौर्यता की याद दिलाता है। जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में पर्वत (विस्तृत)
more
दौसा
मुम्बई भागते हुए हत्या के आरोपी को दबोचा
दौसा । पुलिस अधीक्षक योगेश यादव के निर्देश पर कोतवाल संजय गोदारा के नेतृत्व में गठित एक (विस्तृत)
 
शिक्षा से ही होगा चहुंमुखी विकास: खाचरियावास
महुवा। कस्बे में राजपूत सभा के तत्वाधान में रविवार को रघुकुल छात्रावास में प्रतिभा सम्मान आयोजित किया गया । मुख्य अतिथि पूर्व विधायक प्रतापसिंह खाचरियावास ने सम्बोधित करते (विस्तृत)
दुष्कर्म के आरोपी को उम्र कैद
दौसा। विशिष्ट न्यायालय एससी-एसटी दौसा ने शुक्रवार को बहुचर्चित नाबालिग के साथ दुष्कर्म प्रकरण का फैसला सुनाते हुए आरोपी को आजीवन कारावास व 50 हजार रुपए के अर्थदण्ड की सजा (विस्तृत)
शहीद घनश्याम गुर्जर के घर दी श्रद्धांजलि
दौसा।  सांसद हरीशचन्द्र मीणा, लालसोट विधायक डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, विधायक अशोक चांदना, पूर्व राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा  शुक्रवार को ग्राम खवारावजी पहुंचे तथा शहीद घनश्याम (विस्तृत)
more
चूरू
सरकार की योजनाओं का शिविरों में उठाएं लाभ: राठौड़
चूरू।  चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने  कहा है कि वे ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर (विस्तृत)
 
केमिकल से भरा ट्रक पलटा, बड़ा हादसा टला
छापर। कस्बे के थाना क्षेत्र ग्राम देवाणी के पास मेगा हाइवे पर मंगलवार को अलसुबह एक केमिकल से भरा ट्रक असंतुलित होकर पलट गया। इससे ट्रक में भरे केमिकल से रिसाव शुरू हो गया तथा (विस्तृत)
सालासर धाम में परवान चढ़ा मेला, जहां देखो, वहीं श्रद्धालुओं का रैला
सालासर। सालासर- सिद्ध पीठ सालासर धाम में चल रहा मेला परवान चढ़ता जा राह है। सालासर के चारों तरफ सुजानगढ़ सीकर लक्ष्मणगढ़ व रतनगढ़ की तरफ से आने वाली सड़कों पर श्रद्धालुओं का रैला (विस्तृत)
आनंदपाल के गुर्गे को किया कोर्ट में पेश
चूरू । कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह के खास गुर्गे पप्पूसिंह को गुरुवार को जिला एवं सेशन न्यायालय चूरू में कड़ी सुरक्षा के बीच पेश किया गया। इस दौरान चप्प-चप्पे पर पुलिस के जवान (विस्तृत)
more
झालावाड
मनोहर थाना विधायक मीणा सहित 9 लोगों को दो-दो वर्ष का कारावास
झालावाड़ । मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अकलेरा विकास मारग ने मंगलवार को एक फैसले में (विस्तृत)
 
बेकाबू ट्रक ने कुचला तीन लोगों की मौत
झालावाड़। जिले के खानपुर क्षेत्र में बुधवार को एक बेकाबू ट्रक के नीचे दबने से पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार यह हादसा बघेर घाटी में हुआ जहां माल (विस्तृत)
बाइक सवार बदमाशों ने किसानों से लूटे 3 लाख
झालावाड़ । झालावाड़ के सुनेल रोड पर सदर थाना इलाके के बिरियाखेड़ी मोड़ पर तीन अज्ञात बदमाशों ने बाइक सवार दो किसानों से फायर कर दिनदहाड़े तीन लाख रूपए की लूट कर फ रार हो गए। सूचना पर (विस्तृत)
अज्ञात लोगों नें आगजनी व तोड़फोड़ की
झालावाड़। जिले में कंजर समाज के डेरों में अज्ञात लोगों द्वारा आगजनी और तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। सदर थाना क्षेत्र के जरेल गांव के रहने वाले कंजर समाज की महिलाओं का (विस्तृत)
more
डूंगरपुर
ग्राम सेवक एवं पदेन सचिव निलंबित
डूंगरपुर। डूंगरपुर जिले की पुनाली ग्राम पंचायत के ग्राम सेवक एवं पदेन सचिव नारायणलाल (विस्तृत)
 
आरएसबीसीएल के सुपरवाइजर व निजी मुनीम 10300 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार
 डूंगरपुर । पैसे की भूख इंसान को किस हद तक गिरा सकती है, इसका घटिया उदाहरण डूंगरपुर स्थित आरएसबीसीएल के डिपो में देखने को मिला, जब भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो डूंगरपुर की टीम ने (विस्तृत)
गर्मी से दो नरेगा श्रमिकों की मौत
डूंगरपुर । नरेगा योजना में दोवड़ा पंचायत समिति क्षेत्र में कार्यरत दो श्रमिकों ने तेज गर्मी के चलते दम तोड़ दिया। दोवड़ा थानाधिकारी बाबूलाल डामोर ने बताया कि ग्राम पंचायत (विस्तृत)
कार-रोडवेज की भिड़न्त में पांच की मौत
डूंगरपुर । शनिवार बुद्ध पूर्णिमा की सुबह डूंगरपुर-बिछीवाड़ा मार्ग पर हुई रोडवेज बस व कार की भीषण टक्कर में कार सवार पांच लोगों की दर्दनाक मृत्यु हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक (विस्तृत)
more
चितोडगढ़
चीन द्वारा बनाए जा रहे बांध से पूर्वोत्तर की समस्या बढ़ेगी : डॉ. गिरिजा
चित्तौड़गढ़। पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास ने कहा है कि ब्रह्मपुत्र नदी पर चीन (विस्तृत)
 
वंचित रहे अफीम काश्तकारों को पट्टे दिलवाने का होगा प्रयास: जोशी
चित्तौड़गढ़। चित्तौड़गढ़ के सांसद चंद्रप्रकाश जोशी ने केन्द्र सरकार की नई अफीम नीति को लेकर केंद्र सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि इस बार अफीम काश्त के पट्टों से वंचित (विस्तृत)
दुष्कर्म के दोषियों को दस वर्ष का कारावास
चित्तौड़गढ़। चित्तौड़गढ़ की एक अदालत ने एक युवती का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने एवं पीड़िता को ट्रेन के आगे फेंकने के मामले में शुक्रवार को दो आरोपियों को दस एवं सात वर्ष के (विस्तृत)
पंचशील जैन ने डोरिया में सुनी लोगों की समस्याएं
निम्बाहेड़ा। निम्बाहेड़ा तहसील के डोरिया ग्राम पंचायत में गुरुवार को  नेशनलिस्ट पीपल्स फ्रंट के अध्यक्ष पंचशील जैन ने लोगों की समस्याएं सुनीं। लोगों ने ज्ञापन देकर पंचशील (विस्तृत)
more
बूंदी
आढ़त व्यापारी के मुनीम से दिनदहाड़े 20 लाख की लूट
बूंदी। शहर में मंगलवार को कृषि उपज मण्डी स्थित बैंक से 20 लाख रूपए लेकर आ रहे आढ़त (विस्तृत)
 
कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान लाठीवार
बूंदी । किसानों को ओलावृष्टि से खराब फसलों का मुआवजा न मिलने के मामले में हिंडोली कांग्रेसी विधायक अशोक चांदना के आह्वान पर शुक्रवार को प्रस्तावित कलक्ट्रेट घेराव (विस्तृत)
ट्रेन का इंजन फेल
बांदीकुई । मोतीहारी-पोरबन्दर यात्री ट्रेन का शनिवार को जयपुर जाते समय गुल्लाना स्टेशन के समीप पॉवर फेल हो जाने से ट्रेन करीब एक घन्टे लेट हो गई। जिसके चलते खैरथल-जयपुर फास्ट (विस्तृत)
हादसे में दो की मौत
बूंदी।जिले के सदर थाना क्षेत्र में कार एवं ट्रक की टक्कर में आज सुबह एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला घायल हो गई। पुलिस के अनुसार क्षेत्र के रेलवे पुलिया (विस्तृत)
more
बांसवाडा
बांसवाड़ा में लैंडिंग के वक्त फटा प्लेन का टायर, बड़ा हादसा टला
बांसवाड़ा । बांसवाड़ा यूं तो रेल और वायु मार्ग से वंचित है, लेकिन जिले की एक मात्र (विस्तृत)
 
उज्जैन के पास दो वाहनों की टक्कर में 10 लोगों की मौत
बांसवाड़ा । उज्जैन के पास थाना नरवर अंतर्गत देवास रोड पर रात करीब 3 बजे राजस्थान के बांसवाड़ा से देवास जा रही पिकअप और ट्रक की टक्कर से 10 लोगों की मौत हो गई एवं 19 लोग घायल हो गए हैं, (विस्तृत)
मोदी के मिशन को पूरा करने के लिए 400 महिलाओं ने ली शपथ
बांसवाड़ा। मोदी सरकार के स्वच्छ भारत मिशन को धरातल पर लाने में महिलाएं आगे आ रही हैं। एेसा ही देखने को मिला बांसवाडा के सज्जनगढ़ पंचायत समिति के नवागांव में। इस गांव की 400 (विस्तृत)
परतापुर में तनाव निषेधाज्ञा लागू
बांसवाड़ा । जिले के परतापुर कस्बे में तनाव शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहने से निषेधाज्ञा लागू की गई। पुलिस के अनुसार युवक पर हमले से उपजे तनाव के बाद सुबह घायल युवक के पक्ष में (विस्तृत)
more
बारां
महिला ने पूर्व प्रेमी से मिलकर प्रेमी की हत्या
बारां । राजस्थान के बारां जिले में एक महिला द्वारा पूर्व प्रेमी के साथ मिलकर प्रेमी की (विस्तृत)
 
आई लव यू मम्मी-पापा, आई एम गोइंग
भंवरगढ़ (बारां)। ‘आई लव यू मम्मी-पापा, अब मैं आपको छोड़कर जा रहा हूँ, छात्र दिलखुश के लिखे सुसाइड नोट के यह शब्द कई सवाल छोड़ गए। भंवरगढ़ थानान्तर्गत रामपुरिया गांव के छात्र दिलखुश (विस्तृत)
बाइकों की भिडंत में दो की मौत
बारां। कोतवाली थानान्तर्गत एनएच 90 अटरू रोड पर मंडोला गांव के समीप बुधवार को दो बाइकों में जोरदार भिडंत हो गई। जिसमें दो जनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में दो (विस्तृत)
आदिवासी बच्चों में बढ़ रही शिक्षा के प्रति ललक
बारां। जिले के आदिवासी सहरिया बच्चों में शिक्षा के प्रति ललक बढ़ रही है। जिले में ऐसे बालकों के लिए खुले आंगनबाड़ी केन्द्रों के साथ-साथ मां बाड़ी केन्द्र संचालित किए जा रहे हैं। (विस्तृत)
more
राजसमन्द
फरारा महादेव मंदिर में लाखों के आभूषण चोर
राजसमंद। राजनगर थाना क्षेत्र के फरारा स्थित प्राचीन कुंतेश्वर महादेव मंदिर में (विस्तृत)
 
नाल में पलटी ट्रेक्टर-ट्राली सात श्रद्धालुओं की मौत
राजसमंद। जिले के चारभुजा थानार्न्तगत देसुरी नाल में ट्रेक्टर के पलट जाने से 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई एवं 28 लोग घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे में घायल लोग भील (विस्तृत)
पेट्रोल पम्प पर लगी आग, सीज किया
राजसमंद। हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के रेलमगरा कस्बे के पेट्रोल पम्प पर शनिवार शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसे एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। इससे बड़ा हादसा टल (विस्तृत)
बेटी का सिर कलम करने पर उम्रकैद
राजसमंद। बेटी का सिर काटने वाले पिता को जिला एवं सेशन न्यायाधीश बीएस कुमावत ने शनिवार को आजीवन कारावास की सजा के साथ 25 हजार का अर्थदंड दिया। लोक अभियोजक प्रदीप साचींहर ने (विस्तृत)
more
प्रतापगढ़
बीसूका में अव्वल रहना आपके परिश्रम का फल
प्रतापगढ़। सत्र 2012-13 में दूसरी बार जिले (विस्तृत)
 
कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए शिक्षित होना जरूरी
धरियावद। राजस्थान सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का वास्तविक लाभ (विस्तृत)
विकास कार्यों पर विचार-विमर्श
प्रतापगढ़। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक उदयलाल आंजना ने शुक्रवार को (विस्तृत)
प्रतापगढ़ जिला राज्य में दूसरी बार अव्वल
प्रतापगढ़। बीस सूत्रीय कार्यक्रम में प्रतापगढ़ जिले को दूसरी बार राज्य में (विस्तृत)
more
विशेष समाचार
टंकी पर चढ़े ग्रामीण महिलाओं ने की नारेबाजी
चौमूं । उपखण्ड में पेयजल समस्या के कारण जहां चारों और हाहाकार मचा हुआ है वहीं अपने (विस्तृत)
 
तिलक लगाकर दी विद्यार्थियों को विदाई
बालोतरा।राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खेतलानाडी आसोतरा में कक्षा 8 वीं का विदाई समारोह बुधवार को आयोजित हुआ। समारोह में अतिथि बालोतरा बीईईओ दयाराम पटेल ने विद्यार्थियों को (विस्तृत)
खुदाई में फिर मिले सिंधु घाटी सभ्यता के अवशेष
अनूपगढ़ ।तहसील क्षेत्र के गांव 4 एम.एस.आर में पुरातत्व विभाग को सिंधु घाटी सभ्यता के अवशेष मिले हंै। खुदाई जनवरी में शुरू की गई थी। पहले भी खुदाई में इस तरह के अवशेष मिले (विस्तृत)
बालकों से जुड़े कानून की दी जानकारी
बालोतरा। स्थानीय मौलाना अबुल कलाम आजाद उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरूवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष के निर्देशानुसार विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। (विस्तृत)
more