प्रदेशभर में मनाया लैब टेक्नीशियन दिवस

प्रदेशभर में मनाया लैब टेक्नीशियन दिवस

प्रदेश भर के सभी चिकित्सा संस्थानों में 15 अप्रैल को लैब टेक्नीशियन दिवस बड़े जोश उल्लास के साथ मनाया गया। अनेकों जगह मरीजों को फल वितरित किए गए।

जयपुर। प्रदेश भर के सभी चिकित्सा संस्थानों में 15 अप्रैल को लैब टेक्नीशियन दिवस बड़े जोश उल्लास के साथ मनाया गया। अनेकों जगह मरीजों को फल वितरित किए गए।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने बताया कि 60-70 के दशक में चुनिंदा जांच हुआ करती थी लेकिन आज न्यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी, ट्रांसप्लांट से संबंधित समय-समय पर फैलने वाली वैश्विक महामारियों एवं अत्याधुनिक जांचों का दायरा इतना बढ़ चुका है कि गुणवत्तापूर्ण जांच रिपोर्ट के आधार पर सही एवं सटीक इलाज मरीजों को मिल पा रहा है।

कोरोना में लैब टेक्निशियन के कार्य की राष्ट्रीय स्तर तक सरहाना की गई। संघ के मीडिया प्रभारी संतोष शर्मा ने बताया कि लैब टेक्नीशियन के पदनाम परिवर्तन की वित्तीय स्वीकृत पत्रावली आज तक लंबित है जिसे विभाग जल्द से जल्द स्वीकृति प्रदान करें।

इस उपलक्ष्य में सज्जन सोनी, तरुण सैनी, मोहन सिंह राजावत, विजय सिंह गौड़, हरिशरण यादव, दलबीर सिंह, बलवान यादव, राजेश शर्मा, अमित गॉड एवं अनेकों लैब टेक्नीशियन ने लैब टेक्नीशियन दिवस पर अपने विचार रखें व मरीज के परिजनों से भी अपील की अस्पताल परिसर की साफ सफाई आपके मरीज के साथ साथ अन्य मरीजों को भी संक्रमण से बचाती है। अस्पताल परिसर की साफ सफाई में हम सभी का योगदान अति आवश्यक है।

Read More  सफाई व्यवस्था हो रही चौपट, ग्रामीण खुद कर रहे नाली साफ

Post Comment

Comment List

Latest News

इंग्लिश मीडियम स्कूलों को हिंदी करने के विरोध में कांग्रेस का धरना, भजनलाल सरकार पर साधा निशाना इंग्लिश मीडियम स्कूलों को हिंदी करने के विरोध में कांग्रेस का धरना, भजनलाल सरकार पर साधा निशाना
शिक्षा माफियाओं के दबाव में इंग्लिश मीडियम स्कूलों को बंद करने की कोशिश को कांग्रेस सफल नहीं होने देगी।
न्यूज क्लिक के संपादक प्रबीर पुरकायस्थ की गिरफ्तारी अवैध, सुप्रीम कोर्ट ने दिए रिहा करने के आदेश
हिंदुस्तान कॉपर की खान में फंसे 14 अधिकारी बाहर निकले, चीफ विजिलेंस अधिकारी उपेंद्र पांडे की मौत 
इजरायल : जरूरी हुआ तो नाखूनों की मदद से लड़ेंगे !
आज का राशिफल
Foreign Girl से 1600 करोड़ पाने के लालच में कंपनी के चीफ मैनेजर ने गंवाए 2.75 करोड़ रुपए
राहुल गांधी ने की वादों की बारिश, एक साल में महिला के खाते में जाएंगे एक लाख