सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा

खड़गे, प्रियंका सहित अन्य वरिष्ठ नेता भी दौरे पर आ सकते हैं

सोनिया गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में करेंगी जनसभा, घोषणा पत्र भी जारी होगा

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में जनसभा करेंगी। सोनिया गांधी सहित वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस घोषणा पत्र भी जारी करेगी।

जयपुर। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी 6 अप्रैल को जयपुर में जनसभा करेंगी। सोनिया गांधी सहित वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस घोषणा पत्र भी जारी करेगी। सोनिया के दौरे को लेकर गुरुवार को पीसीसी वॉर रूम में वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई।
राजस्थान लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी प्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को पीसीसी वॉर रूम में 6 लोकसभा क्षेत्रों के नेताओं की बैठक की। पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी सहित 6 लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्याशी, जिलाध्यक्ष, पदाधिकारी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शामिल हुए। बैठक में सोनिया गांधी के दौरे को लेकर चर्चा हुई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी सहित और वरिष्ठ नेता भी जयपुर दौरे पर आ सकते हैं। बैठक के बाद रंधावा, डोटासरा और गहलोत ने बैठक में हुई चर्चा की जानकारी देते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। नेताओं ने लोकसभा चुनाव में राजस्थान में अंडरकरंट की बात कहते हुए इस बार बड़ी संख्या में सीटें जीतने का दावा किया।

अल्पसंख्यक को टिकट नहीं देने के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि चुनाव के लिए पहले हुई बैठक में अल्पसंख्यक नेताओं ने ही सुझाव दिया था कि मोदी सरकार को हराने के लिए हमें चुनाव लड़ने से पीछे हटना पडे तो हम तैयार हैं,लेकिन एकजुट होकर मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है। हम तो बाद में भी चुनाव लड़ लेंगे। राजसमंद प्रत्याशी सुदर्शन रावत के टिकट वापसी पर कहा कि सभी वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें जिताऊ उम्मीदवार मानते हुए नाम प्रस्तावित किया था। उन्होंने अपनी व्यापारिक व्यस्तताओं के चलते असमर्थता जाहिर की है और किसी अन्य को टिकट देने का आग्रह किया है। अभी उन्होंने चुनाव लड़ने से इंकार नहीं किया है। वो कांग्रेस के साथ खड़े हैं। यह मामला कांग्रेस आलाकमान के पास लंबित है, इस बारे में जल्द फैसला होगा। ब्राह्मण प्रत्याशी पर भी जल्द फैसला हो जाएगा। गहलोत ने कहा कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है और विपक्षी पार्टियों को ईडी, इंकम टेक्स जैसी संस्थाओ से डराया जा रहा है। पहली बार ऐसा हुआ है कि चुनाव के समय साजिश करके कांग्रेस के बैंक खाते सीज कर दिए। हम मजबूती से चुनाव लडते हुए सीटें जीतेंगे। अंडरकरंट चल रहा है और इस बार प्रदेश ही नहीं, देश भर में बडा बदलाव नजर आएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News